Monday, April 29, 2024
Advertisement

"कुर्सी है तुम्हारा जनाजा तो नहीं, कुछ कर नहीं सकते तो उतर क्यों नहीं जाते" मणिपुर के मुद्दे पर संसद में बोले असदुद्दीन ओवैसी

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान AIMIM के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार को मणिपुर के मुद्दे पर शायराना अंदाज में घेरा। ओवैसी इन दौरान सवाल किया कि अब तक वहां के सीएम को क्यों नहीें हटाया गया?

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: August 10, 2023 14:41 IST
Asaduddin Owaisi- India TV Hindi
Image Source : SANSAD TV अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान लोकसभा में असदुद्दीन ओवैसी

आज लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मणिपुर के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हमारे गृह मंत्री कल 'भारत छोड़ो' की बात कर रहे थे। मुझे आश्चर्य है कि अगर उन्हें पता चलेगा कि 'भारत छोड़ो' शब्द एक मुस्लिम द्वारा गढ़ा गया था, तो वह इस शब्द का उपयोग नहीं करेंगे। मैं कहना चाहता हूं कि आप (केंद्र सरकार) जिस तरह की राजनीति कर रहे हैं, उससे देश को नुकसान होगा। मैं पीएम से पूछना चाहता हूं कि क्या हिंदुत्व देश से ज्यादा महत्वपूर्ण है?

ओवैसी ने लोकसभा में शायराना अंदाज में कसा तंज

लोकसभा में AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मणिपुर और हरियाणा में हुई हिंसा को लेकर दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों का इस्तीफा मांगा। ओवैसी ने सवाल किया कि दोनो ही राज्यों में हुई हिंसा के लिए वहां के मुख्यमंत्री जिम्मेदार क्यों नहीं हैं और उन्हें अब तक क्यों नहीं हटाया गया। इसी दौरान ओवैसी ने एक शायरी पढ़ते हुए कहा, "कुर्सी है कोई तुम्हारा जनाजा तो नहीं...  कुछ कर नहीं सकते तो उतर क्यों नहीं जाते..."

"तारीख के जख्मों को कुरेद रही सरकार"
लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान ओवैसी ने नूंह हिंसा, UCC, हिजाब, मणिपुर समेत कई मुद्दों का जिक्र किया। ओवैसी ने इस दौरान मोदी सरकार के विरोध में 11 पॉइंट में अपनी बात रखी। ओवैसी ने सदन में कहा कि 1991 का प्लेसेज ऑफ वर्शिप एक्ट संसद में पास किया गया था कि तारीख के जख्मों को नहीं कुरेदा जाएगा। लेकिन आप (केंद्र सरकार) कुरेद रहे हैं। मैं आपको चेतावनी दे रहा हूं... इस एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट में जवाब दीजिए।

ये भी पढ़ें-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement