Thursday, May 02, 2024
Advertisement

एयर इंडिया की फ्लाइट में महिला पर पेशाब करने वाले को कंपनी ने नौकरी से निकाला, कही ये बात

कंपनी ने इस मामले में एक बयान जारी करते हुए इस घटना पर खेद जताया है। साथ ही कंपनी ने जानकारी दी है कि उन्होंने आरोपी को कंपनी से बर्खास्त कर दिया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: January 06, 2023 19:11 IST
एयर इंडिया पेशाब कांड- India TV Hindi
Image Source : PTI एयर इंडिया पेशाब कांड

एयर इंडिया की न्यू यार्क-दिल्ली की फ्लाइट में महिला पर पेशाब करने वाले पर उसकी कंपनी ने बड़ी कार्रवाई की है। आरोपी बहुराष्ट्रीय कंपनी में वेल्स फारगो में काम करता था, जिसके बाद अब उसकी कंपनी ने उसे काम से निकाल दिया है। कंपनी ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि इस घटना का उन्हें खेद है। 

वेल्स फारगो ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि वेल्स फ़ार्गो कर्मचारियों से पेशेवर और व्यक्तिगत व्यवहार के उच्चतम मानकों की उम्मीद रखता है और हमें इस घटना का खेद है। कंपनी ने आरोपी व्यक्ति को बर्खास्त कर दिया गया है। हम इस मामले में कानूनी एजेंसियों के साथ सहयोग कर रहे हैं और पूछताछ के दौरान उन्हें जिस भी तरह की मदद की जरूरत होगी हम करेंगे।

कंपनी की तरफ से जारी किया गया बयान

Image Source : INDIA TV
कंपनी की तरफ से जारी किया गया बयान

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में जांच की तेज 

वहीं इस मामले में दिल्ली पुलिस ने आरोपी के ऊपर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। उसे गिरफ्तार करने के लिए संभावित जगहों पर उसकी तलाश की जा रही है। बतया जा रहा है कि आरोपी मुंबई का रहने वाला है और उसका ऑफिस बेंगलुरु में है। जिसके बाद पुलिस ने उसकी दोनों जगहों पर तलाश करना शुरू कर दिया है। वहीं इसी मामले में पुलिस ने एयर इंडिया के 8 क्रू मेंबर्स को सम्मन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था। जिनमें से 4 लोगों से कल पूछताछ हो गई है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस कुछ यात्रियों से भी कह रही है कि वे भी इस मामले में अपने बयान दें, जिससे आरोपी के हिलाफ़ केस और भी मजबूत हो सके।

DGCA भी कर रहा है जांच 

वहीं DGCA और पुलिस एयर इंडिया के कर्मचारियों की भी जांच कर रही है। वे जानना चाहते हैं कि इस मामले में उनकी क्या गलती थी। क्या उन्होंने महिला को दूसरी सीट देने से मना किया? इसके साथ ही कई अन्य चीजो को लेकर भी पुलिस और DGCA जांच करे रही है। इस मामले में प्रोफेशनल लापरवाही है या क्रिमिनल लापरवाही है, इन दोनों पहलू पर जांच की जा रही है। इसके साथ ही उस यात्रा के दौरान प्लेन के पायलेट समेत कुछ और लोगों को भी सम्मन दिया गया है। हालंकि अभी पायलट से पूछताछ नही हुई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement