Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPS अधिकारी अजय कुमार सिंह होंगे झारखंड के नए DGP, अधिसूचना जारी

झारखंड में नए डीजीपी की नियुक्ति को लेकर चल रही चर्चा पर आखिरकार विराम लग गया है। झारखंड के नए पुलिस महानिदेशक अजय कुमार सिंह होंगे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: February 14, 2023 21:08 IST
अजय कुमार सिंह- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA अजय कुमार सिंह

झारखंड में नए डीजीपी की नियुक्ति को लेकर चल रही चर्चा पर आखिरकार विराम लग गया। झारखंड के नए पुलिस महानिदेशक अजय कुमार सिंह होंगे। गृह विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी की है। झारखंड डीजीपी नीरज सिन्हा का कार्यकाल 11 फरवरी को समाप्त हो गया था। उन्होंने खुद अपना पदभार छोड़ा था।

इसके बाद राज्य के नए डीजीपी के नाम पर मंथन चल रही थी, जिस पर अब विराम लग गया है। 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी अजय कुमार सिंह को झारखंड का नया डीजीपी बनाया गया है। 

यूपीएससी ने तीन नाम भेजे थे

यूपीएससी ने झारखंड सरकार को तीन नाम भेजे थे। इनमें सीबीआई में प्रतिनियुक्त 1989 बैच के ही आईपीएस अजय भटनागर, पुलिस हाउसिंग के एमडी सह-डीजी एसीबी अजय कुमार सिंह और 1990 बैच के आईपीएस रेल एडीजी अनिल पालटा थे। 

वरीयता के हिसाब से नए डीजीपी के तौर पर आईपीएस अजय कुमार सिंह का नाम ही सबसे आगे चल रहा था। अजय कुमार सिंह राज्य में एडीजी रैंक में सीआईडी, स्पेशल ब्रांच, रेल में सेवाएं दे चुके हैं। 

सोमवार को ही तय हो गया था नाम

झारखंड के नए डीजीपी के तौर पर अजय कुमार सिंह की नियुक्ति का फैसला सरकार ने सोमवार को ही तय कर लिया था। अजय कुमार सिंह ने मुख्य सचिव और गृह सचिव से मुलाकात की थी। इसके बाद से ही नए डीजीपी के तौर पर उनका नाम तय माना जा रहा था।

ये भी पढ़ें- 

लिव इन रिलेशनशिप और सेम सेक्स मैरेज...वैलेंटाइन डे पर नवनीत राणा का आया बड़ा बयान

भारत का लोकतंत्र खतरे में है, अपने खून की आखिरी बूंद तक लड़ेंगे... BBC के ऑफिस में IT सर्वे पर बोले संजय राउत

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement