Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Amarnath Yatra: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में बड़ा सड़क हादसा, अमरनाथ जा रहे 20 तीर्थयात्री घायल, 2 की हालत नाजुक

18 यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं, जबकि गंभीर रूप से घायल दो यात्रियों को अनंतनाग जिले के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बालटाल और पहलगाम दोनों मार्गो पर बारिश के कारण अधिकारियों ने यात्रा को अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया है।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal
Published on: July 14, 2022 15:49 IST
Amarnath Yatra pilgrims - India TV Hindi
Image Source : PTI Amarnath Yatra pilgrims

Highlights

  • 40 श्रद्धालुओं को लेकर बालटाल आधार शिविर जा रही थी बस
  • बस-डंपर में टक्कर से अमरनाथ यात्रा के 20 श्रद्धालु घायल
  • बालटाल और पहलगाम दोनों मार्गों पर यात्रा अस्थायी रूप से स्थगित

Amarnath Yatra: जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में गुरुवार को एक सड़क हादसे में अमरनाथ यात्रा के कम से कम 20 तीर्थयात्री घायल हो गए। 18 यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं, जबकि गंभीर रूप से घायल दो यात्रियों को अनंतनाग जिले के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच, बालटाल और पहलगाम दोनों मार्गों पर बारिश के कारण अधिकारियों ने यात्रा को अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया है।

बस 40 श्रद्धालुओं को लेकर बालटाल आधार शिविर जा रही थी। काजीगुंड में नुसू बदेरगुंड के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर ड्राइवर के बस पर से नियंत्रण खोने के बाद, वाहन उसी दिशा में जा रहे एक डंपर से जा टकराया। इस हादसे में 20 तीर्थयात्री घायल हो गए, घायलों में 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस इस हादसे की जांच में जुट गई है।

खराब मौसम के कारण रोकी गई अमरनाथ यात्रा

वहीं, आपको बता दें कि कश्मीर घाटी में बारिश के बाद मौसम खराब होने के कारण अमरनाथ यात्रा को गुरुवार को दोनों मार्ग पर रोक दिया गया। यात्रा को पहलगाम और बालटाल मार्गों से सुबह अस्थायी रूप से रोक दिया गया और किसी भी तीर्थयात्री को पवित्र गुफा मंदिर की ओर जाने की अनुमति नहीं होगी। अधिकारियों ने बताया कि मौसम में सुधार होने पर यात्रा बहाल की जाएगी।

इससे पहले, अमरनाथ गुफा के पास 8 जुलाई को बादल फटने पर हुई भीषण बारिश के कारण अचानक बाढ़ आने से यात्रा को रविवार को स्थगित कर दिया गया था और सोमवार को यात्रा फिर बहाल की गई। हादसे में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement