Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Amit Shah: रथयात्रा निकालने पर लोगों को रहता था दंगा होने का डर, कांग्रेस का समय गया, अब किसी की हिम्मत नहीं

Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसकी सरकारों ने गुजरात में अपने शासनकाल के दौरान भगवान जगन्नाथ की वार्षिक रथयात्रा निकालने पर तीन बार प्रतिबंध लगाया था, जो यह दर्शाता है कि वे लोगों को सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम नहीं थे।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: July 01, 2022 17:27 IST
Jagannath rath yatra- India TV Hindi
Jagannath rath yatra

Highlights

  • जगन्नाथ यात्रा को लेकर गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा बयान
  • कांग्रेस के शासनकाल में रथयात्रा पर 3 बार प्रतिबंध लगाया गया
  • दंगे के डर से लोगों में था भय का माहौल लेकिन अब ऐसा नहीं

Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन काल में जगन्नाथ रथ यात्रा पर 3 बार प्रतिबंध लगा था। इससे यह पता चलता है कि कांग्रेस की वो सरकारें लोगों को सुरक्षा प्रदान करने में विफल रही थी। शाह ने कहा कि प्रतिबंध लगाना ये सारी तमाम बातें अब पुरानी हो चुकी हैं। 27 साल से जब से BJP सत्ता में आई है तब से किसी ने भी रथयात्रा के दौरान गड़बड़ी करने का साहस नहीं किया।

रूपल गांव में एक जनसभा को संबोधित किया

कांग्रेस के शासनकाल के दौरान (1995 से पहले) लोगों को के मन में यह डर रहता था कि रथयात्रा के दौरान कहीं कोई अप्रिय घटना न हो जाए। उनका डर वाजिब था क्योंकि रथयात्रा निकालने के दौरान दंगे हुए थे और असामाजिक तत्वों ने दो मौकों पर रथ छीनने तक का प्रयास किया था।’’ शाह गांधीनगर जिले के रूपल और वसन गांव में झीलों के सौंदर्यीकरण समेत अन्य कई परियोजनाओं की शुरुआत करने के बाद रूपल गांव में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। 

रूपल आने से पहले कलोल शहर का दौरा किया

गांधीनगर से लोकसभा सदस्य शाह ने कहा, ‘‘हालांकि, गुजरात की जनता ने सत्ता कांग्रेस के बजाय भाजपा को सौंप दी, जिसके बाद चीजें बदल गईं। अब कोई भी व्यक्ति रथयात्रा के दौरान गड़बड़ी करने का साहस नहीं करता।’’ इससे पहले, शाह ने शहर के जमालपुर स्थित भगवान जगन्नाथ मंदिर में ‘मंगला आरती’ की। रूपल आने से पहले शाह ने गांधीनगर के कलोल शहर का दौरा किया, जहां उन्होंने एक मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का शिलान्यास किया और स्वामीनारायण विश्वविद्यालय के कार्यालय ब्लॉक का उद्घाटन किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement