Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Amritsar news: निहंगों ने एक नशेड़ी युवक की हत्या की, झगड़े के दौरान हाथापाई में उतर गई पगड़ी, गुस्से में तलवार से काटा

Amritsar news: अमृतसर में एक युवक को नशीला पदार्थ खाने से निहंगों ने रोका। इस पर नशे में धुत युवक का निहंगों से झगड़ा हो गया। झगड़े के दौरान एक निहंग की सिर से पगड़ी उतर गई। इससे गुस्साए निहंगों ने युवक को तलवार से काट दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav
Updated on: September 08, 2022 18:55 IST
 Nihang Sikhs murdered a man (CCTV Footage)- India TV Hindi
Nihang Sikhs murdered a man (CCTV Footage)

Highlights

  • निहंगों ने युवक को तलवार से काटा
  • नशीला पदार्थ खाने से रोका था
  • हाथापाई के दौरान पगड़ी उतरने पर की हत्या

Amritsar news: पंजाब के अमृतसर में बीती रात एक नशेड़ी युवक से दो निहंगों का झगड़ा हो गया। युवक गोल्डन टेंपल की तरफ जाने वाले रास्ते में शराब पी कर खड़ा था इसी दौरान उधर से दो निहंग सिख गुजरे। नशेड़ी युवक ने निहंगों के सामने नशीला पदार्थ अपने मुंह में डालने लगा। निहंगों ने युवक को नशे करने से रोका लेकिन युवक का निहंगों से झगड़ा हो गया। झगड़े में हाथापाई के दौरान एक निहंग की पगड़ी उतर गई। इस बात पर गुस्साए निहंगों के साथ एक अन्य सिख युवक ने मिलकर नशेड़ी युवक पर तलवार से हमला कर दिया। जिससे बुरी तरह से घायल युवक की मौत हो गई। निहंगों के साथ युवक पर हमला करने वाले तीसरे सिख युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। निहंग सिखों की पहचान चरणजीत सिंह और तरुणदीप सिंह के तौर पर हुई है। घटना में मौके पर मौजूद लोग चुपचाप खड़े होकर तमाशा देखते रहे और निहंग सरेराह युवक को मारते रहे और बाद में उसे तलवार से काट दिया। युवक की मौके पर ही मौत हो गई लेकिन किसी ने भी उन्हें रोकने की जहमत नहीं उठाई।

नशा करने से रोकने पर शुरु हुआ विवाद

घटना गोल्डन टेंपल के पास बाजार कइयां वाला की है। तरनतारन रोड चाटीविंड निवासी हरमनजीत सिंह (35) अपने घर गोल्डन टेंपल की तरफ से वापस जा रहा था। युवक ने शराब पी रखी थी। रास्ते में वह एक होटल के पास रूककर फिर से नशीला पदार्थ खाने लगा। तभी गो निहंग सिख उसी रास्ते से गुजरे। उन्होंने नशेड़ी युवक हरमनजीत सिंह को नशे करने से रोका। नशे में धुत युवक नहीं माना और उनसे झगड़ा करने लगा। इसी दौरान दोनों निहंगों और एक अन्य सिख युवक ने हरमनजीत से मारपीट करने लगे। इस हाथापाई में एक निहंग की पगड़ी उतर गई। जिसके बाद गुस्से में आकर निहंगों ने तेजधार हथियारों से हमला कर दिया। जब युवक भागने लगा तो किरच के साथ उसके सीने पर वार कर दिया।

युवक की मौके पर मौत, घटना CCTV में कैद

निहंग सिखों ने युवक को हथियार से इस कदर काटा कि हरमनजीत की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद तीनों आरोपी वहां से भाग निकलेष जब तक पुलिस वहां पहुंची तब तक हरमनजीत की मौत हो गई थी। हरमनजीत पर हमले की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो चुकी है। स्थानीय पुलिस का कहना कि उन्होंने सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में ले लिया है। निहंगों की पहचान की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

मामले में एक आरोपी की हुई गिरफ्तारी

पुलिस आयुक्त अरुण पाल सिंह ने मीडिया को बताया कि निहंगों का कहना है कि वह व्यक्ति नशे की हालत गली में घूम रहा था और उसने इस पवित्र जगह पर तंबाकू चबाने का अपराध किया, इसलिए उन्हें गुस्सा आया। गरमागरम बहस के बाद उन्होंने उस व्यक्ति पर हथियार से हमला किया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया और बाद में उसकी मौत हो गई। आयुक्त ने कहा कि आरोपियों की पहचान कर ली गई है और उनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

आयुक्त ने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राहगीर मूकदर्शक बने रहे और किसी ने हस्तक्षेप नहीं किया। युवक घायल हालत में पूरी रात सड़क पर पड़ा रहा, लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की और न ही पुलिस को फोन किया।" पीड़ित परिवार ने कहा कि शाम के समय किसी का फोन आने के बाद वह घर से निकला था, मगर लौटा नहीं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement