Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अनंतनाग में 5वें दिन भी मुठभेड़ जारी,अन्य 28 आतंकियों की तलाश में जुटे सुरक्षाबल, ड्रोन से हो रही निगरानी

अनंतनाग में सेना और आतंकियों के बीच 5वें दिन भी मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में आतंकियों पर ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है। आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है। वहीं अन्य 28 आतंकियों की तलाश दूसरी टीम कर रही है।

Reported By : Manzoor Mir, Manish Prasad Edited By : Avinash Rai Published on: September 17, 2023 10:52 IST
Anantnag Encounter continues for 5th day in jammu kashmir security forces engaged in search of other- India TV Hindi
Image Source : PTI आतंकियों से 5वें दिन मुठभेड़ जारी

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ अब भी जारी है। दक्षिणी कश्मीर के कोकेरनाग में आतंकियों के खिलाफ जारी इस ऑपरेशन को 110 से अधिक घंटे बीत चुके हैं। इस एनकाउंटर को लेकर शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों को एक गुफा के पास इलाके में घेर लिया गया है। शीर्ष पुलिस सूत्रों के मुताबिक ड्रोन कैमरों में दो आतंकवादियों की गतिविधियां देखी जा रही हैं। ये दोनों आतंकवादी अभी भी जीवित या घायल हैं और सेना की गोलीबारी का जवाब दे रहे हैं। 

आतंकियों से मुठभेड़ 5वें दिन भी जारी

बता दें कि पहले दिन के ऑपरेशन के बाद, 4 जवान शहीद हो गए थे। 3 जवान सेना के थे, जिसमें मेजर और कर्नल भी शामिल थे। वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी भी इस मुठभेड़ में ढेर हो गए थे। बता दें कि आगे की क्षति से बचने के लिए ऑपरेशन को पूरी ताकत और रणनीति के तहत चलाया जा रहा है। गडोले कोकेरनाग क्षेत्र के आसपास के स्कूलों को फिलहाल बंद कर दिया गया है। ये स्कूल पिछले 5 दिनों से बंद हैं। जिस स्थान पर मुठभेड़ हो रहा है, वहां के निवासियों को एहतियात के तौर पर उस इलाके से हटा दिया गया है। बता दें कि सेना गडोले जंगल के शीर्ष पर पहुंच गई है और आतंकवादियों को चारों तरफ से घेर लिया गया है, ताकि आतंकवादी भाग न सके। बता दें कि अब भी ऑपरेशन जारी है। 

28 आतंकियों की हो रही तलाश

बता दें कि सुरक्षाबलों द्वारा अबतक 2 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। वहीं जिस स्थान पर एनकाउंटर हो रहा है, उस स्थान को सुरक्षाबलों द्वारा आग के हवाले भी करने की कोशिश की जा रही है। जम्मू कश्मीर पुलिस इस बाबत फंस चुके आतंकवादियों के ओजीडब्ल्यू नेटवर्क को खंगालने में लगी है। सुरक्षाबलों की एक दूसरी टीम अनंतनाग और कुलगाम में 28 आतंकियों की तलाश में जुट चुकी है। इन 28 आतंकियों में से 16 आतंकी स्थानीय हैं। इसमें 11 हिजबुल मुजाहिद्दीन के और 7 लश्कर ए तैयब्बा के आतंकी हैं। वहीं 12 पाकिस्तानी आतंकी भी इसमें शामिल हैं। इन आतंकियों की तलाश जारी है जो अनंतनाग और कुलगाम में छिपे हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement