Monday, April 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान गई अंजू के केस में आया एक और ट्विस्ट, महिला के पिता ने किया ये बड़ा दावा

अपने फेसबुक फ्रेंड से मिलने के लिए पाकिस्तान गई अंजू की कहानी में उसके पिता के बयान के बाद एक और बड़ा ट्विस्ट आया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: July 25, 2023 8:42 IST
Anju in Pakistan, Anju Pakistan, Pakistan Anju Facebook Friend- India TV Hindi
Image Source : FILE अंजू अपने फेसबुक फ्रेंड से मिलने पाकिस्तान गई हुई है।

ग्वालियर: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में अपने फेसबुक फ्रेंड से मिलने गई शादीशुदा भारतीय महिला अंजू के केस में एक और बड़ा ट्विस्ट आ गया है। अंजू के पिता ने दावा किया है कि वह ‘मानसिक रूप से परेशान और सनकी’ है, और यह भी विश्वास जताया कि उसका कोई प्रेम प्रसंग नहीं चल रहा है। अंजू के पिता गया प्रसाद थॉमस ने ग्वालियर जिले के टेकनपुर शहर के पास बौना गांव में कहा, ‘मुझे इसके बारे में कल ही पता चला। मेरे बेटे ने मुझे बताया कि दीदी पाकिस्तान गई हैं लेकिन मुझे इसके बारे में पता नहीं है।’

‘शादी के बाद से मेरा उससे कोई रिश्ता नहीं’

थॉमस ने कहा, ‘मेरी बेटी की करीब 20 साल पहले शादी हुई थी और वह भिवाड़ी (राजस्थान के अलवर जिले में) चली गयी थी जिसके बाद से मेरा उससे कोई रिश्ता नहीं है। मेरा घर खाली रहने के कारण अभी मैं यहीं रह रहा हूं। मैं समय-समय पर (हरियाणा के फरीदाबाद से) यहां आता रहता हूं। वह टेकनपुर नहीं आई क्योंकि मैंने उसे कभी बुलाया नहीं था। वह मानसिक रूप से परेशान और सनकी है।’ उन्होंने बताया कि जब वह तीन साल की थी तब से वह उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में अपने मामा के साथ रह रही है।

‘मेरी बेटी किसी भी पुरुष के प्यार में नहीं पड़ेगी’
थॉमस ने कहा, ‘यह उसकी ओर से गलत है कि वह किसी को बताए बिना पाकिस्तान चली गई। उसके 2 बच्चे हैं और दोनों अपने पिता के साथ हैं। मेरा उससे कोई संपर्क नहीं है। मुझे नहीं पता कि वह कब पाकिस्तान गयी। मेरा दामाद बहुत ही सरल व्यक्ति है जबकि बेटी सनकी है। मेरी बेटी का अपने दोस्त के साथ प्रेम संबंध नहीं होगा। वह कभी इन सब में नहीं पड़ेगी। वह आजाद स्वभाव की है और वह किसी भी पुरुष के प्यार में नहीं पड़ेगी। इसकी मैं गारंटी दे सकता हूं।’ उन्होंने बताया कि वह 12वीं तक पढ़ी है और किसी कंपनी में नौकरी करती है।

‘हमने सुना है कि वह वैध वीजा पर वहां गई है’
उन्होंने कहा, ‘‘मैंने उसे उसके सनकी स्वभाव के कारण छोड़ दिया क्योंकि वह इससे बाहर नहीं आ पा रही थी।’’ डबरा के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) विवेक कुमार शर्मा ने कहा, ‘हमें इस मामले के बारे में मीडिया के माध्यम से पता चला। हमने सुना है कि वह वैध वीजा पर वहां गई है। वह कई साल पहले इस क्षेत्र को छोड़ चुकी है।’ अंजू के पाकिस्तानी मित्र नसरुल्ला ने सोमवार को कहा कि उससे मिलने आयी उसकी भारतीय दोस्त 20 अगस्त को वीजा समाप्त होने पर भारत लौट आएगी।

‘अंजू से शादी करने का कोई प्लान नहीं है’
नसरूल्ला ने अपने और अंजू के बीच किसी भी प्रेम संबंध की खबरों को खारिज कर दिया। 29 साल के नसरुल्ला ने कहा कि उनकी 34 वर्षीय अंजू से शादी करने की कोई योजना नहीं है। अंजू उत्तर प्रदेश के कैलोर गांव में पैदा हुई और राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी में रहती है। नसरुल्ला और अंजू 2019 में फेसबुक पर दोस्त बने थे। बता दें कि इन दिनों पाकिस्तान से भारत आई सीमा गुलाम हैदर और भारतीय नागरिक सचिन की कहानी भी चर्चा का विषय बनी हुई है। (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement