Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Arshdeep Singh: अर्शदीप के Wikipedia पेज को एडिट कर लिखा गया खालिस्तानी, सरकार ने कंपनी के अधिकारियों को किया तलब

Arshdeep Singh: इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी अर्शदीप को निशाने पर लिया जा रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स अर्शदीप और उनके परिवार को लेकर तरह-तरह के पोस्ट कर रहे हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: September 05, 2022 14:13 IST
Arshdeep Singh- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Arshdeep Singh

Highlights

  • विकिपीडिआ पेज पर एडिट कर लिखा गया खालिस्तानी
  • सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने मामले को गंभीरता से लिया
  • सोशल मीडिया पर भी किया जा रहा अर्शदीप को ट्रोल

Arshdeep Singh: दुबई में चल रहे एशिया कप टूर्नामेंट चल रहा है। इसमें 6 देश भाग ले रहे हैं। कल रविवार को सुपर-4 का पहला मुकाबला था। मुकाबला भारत-पाकिस्तान के बीच था। बड़े ही रोचक मुकाबले में पाकिस्तान ने जीत हासिल की। मैच के दौरान फील्डिंग में भारतीय पेसर अर्शदीप सिंह से पाकिस्तानी खिलाडी आसिफ अली का कैच छूट गया था। जिसे भारत की हार का एक प्रमुख कारण माना गया। 

अर्शदीप के विकिपीडिआ पेज को किया गया एडिट 

इस हार के बाद कुछ लोगों ने भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज अर्शदीप सिंह के विकिपीडिया पेज को एडिट कर उनके संबंध ‘खालिस्तान’ के साथ जोड़ दिए। इस मामले के बाद सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने गंभीरता से लिया है। मंत्रालय ने अर्शदीप के पेज को खालिस्‍तान से जोड़े जाने और उस कंटेंट के पब्लिकली रिफलेक्‍ट होने को लेकर स्पष्टीकरण के लिए भारत में विकिपीडिया के अधिकारियों को समन जारी किया है। मंत्रालय ने अधिकारियों से कहा है कि वह इस मामले में स्‍पष्‍टीकरण के साथ उनसे आकर मिलें और इसकी वजह बताएं।

Arshdeep Singh's Wikipedia page

Image Source : SOCIAL MEDIA
Arshdeep Singh's Wikipedia page

विकिपीडिआ पेज पर एडिट कर लिखा गया खालिस्तानी 

अर्शदीप सिंह के विकिपीडिया पेज पर बाकायदा उनके खालिस्‍तान से जुड़े होने की बात कही दी गई, जोकि सावर्जनिक रूप से उपलब्‍ध रही। उनके पेज पर दिख रहा था कि ‘अर्शदीप ने 2018 अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में खालिस्‍तान स्‍कवॉड की ओर से डेब्‍यू किया। जुलाई 2022 में वह खालिस्‍तान की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में आए। अगस्‍त 2022 में उनका नाम खालिस्‍तान एशिया कप स्‍कवॉड की ओर से सामने आया।

Arshdeep Singh

Image Source : AP
Arshdeep Singh

सोशल मीडिया पर भी किया जा रहा ट्रोल 

इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी अर्शदीप को निशाने पर लिया जा रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स अर्शदीप और उनके परिवार को लेकर तरह-तरह के पोस्ट कर रहे हैं। जिसको लेकर अर्शदीप के परिवार वाले भी चिंतित हैं। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement