1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. "ये धरती मेरे बाप की है... और तुम्हारे बाप को भी बोलेंगे," BJP-RSS पर जमकर बरसे ओवैसी

Asaduddin Owaisi: "ये धरती मेरे बाप की है... और तुम्हारे बाप को भी बोलेंगे," BJP-RSS पर जमकर बरसे ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। ओवैसी बोले कि मुख्यमंत्री से कहना चाहूंगा कि जिस तरह से उनके विधायकों पर ईडी की रेड पड़ रही है, जिससे वो बैचैन हैं, उसी तरह से खालिद गुड्डू (भिवंडी का AIMIM का स्थानीय नेता) उसे जेल में रखना ठीक नही है।

Rajesh Purohit Reported by: Rajesh Purohit
Published on: May 28, 2022 23:24 IST
AIMIM chief Asaduddin Owaisi attacks BJP-RSS- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO AIMIM chief Asaduddin Owaisi attacks BJP-RSS

Highlights

  • "खालिद गुड्डू को भी छोड़ो, नवाब मलिक को भी छोड़ो"
  • "1 लीटर दूध और डबल रोटी के पैकेट का एक ही दाम"
  • "इनसब का जिम्मेदार अकबर, शाहजहां और औरंगजेब"

Asaduddin Owaisi: असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। ओवैसी बोले कि मुख्यमंत्री से कहना चाहूंगा कि जिस तरह से उनके विधायकों पर ईडी की रेड पड़ रही है, जिससे वो बैचैन हैं, उसी तरह से खालिद गुड्डू (भिवंडी का AIMIM का स्थानीय नेता) उसे जेल में रखना ठीक नही है। इस दौरान ओवैसी ने कहा कि आज मैं इसका भी जवाब दूंगा कि ये धरती मेरे बाप की है।

"...तो इस हिसाब से ये धरती मेरे बाप की है"

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैंने ज्ञानवापी पर बात की तो बीजेपी वालो ने कहा कि ओवैसी के पूर्वज ब्राह्मण थे। ओवैसी ने कहा, "आज मैं इसका जवाब देता हूं। मेरा अब्बा का नाम आदम है। ऊपर वाले ने आदम को अम्मी के साथ जब भेजा तो भारत में भेजा तो इस हिसाब से ये धरती मेरे बाप की है।" AIMIM के अध्यक्ष ने कहा कि आज जब मैं बोलूंगा तो इनको रात को नींद नहीं आएगी। हम बोलेंगे और ज़रूर बोलेंगे, तुम्हारे बाप को भी बोलेंगे।

"खालिद गुड्डू को भी छोड़ो और नवाब मलिक को भी"

ओवैसी ने कहा कि जेल में जो भी मजलूम बंद हैं, उन्हें छोड़ना चाहिए ओवैसी ने कहा कि खालिद गुड्डू को भी छोड़ो और नवाब मलिक को भी छोड़ो। कांग्रेस हो या एनसीपी इसमें जो मुस्लिम नेता उन्हें जेल भेजने के लिए रखा है। शरद पवार जब प्रधानमंत्री से मिले तो पवार ने संजय राउत की बात की पीएम से लेकिन नवाब मलिक का नाम नहीं लिया। ओवैसी ने पूछा कि क्या नवाब मलिक संजय राउत से कम हैं? 

"दिल्ली के बादशाह से पूछना चाहता हूं...."

ओवैसी ने सवाल किया कि भिवंडी मुन्सिपल कॉर्पोरेशन के 850 करोड़ का बजट कहां गया। उन्होंने कहा कि कल सवेरे से मीडिया वालों को फ़ोन करके बोलेंगे कि ओवैसी ने भड़काउ भाषण दिया है। दिल्ली के बादशाह, देश के प्रधानमंत्री से पूछना चाहता हूं कि एक लीटर दूध और डबल रोटी का पैकेट एक ही दाम में क्यों बिक रहा है? आज महंगाई सबसे ज़्यादा है, सबसे ज़्यादा बेरोजगारी है, फिस्कल डेफिसिट सबसे ज़्यादा है, महिलाओं की वर्किंग फ़ोर्स में कमी आयी है। असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि फॉरेन रिज़र्व 640 बिलियन डॉलर से 595 बिलियन डॉलर पर आ गया। पीलू खान को मारा, खरगोन में घर तोड़ा, इस सबका कौन जिम्मेदार है?

"इस सबका जिम्मेदार अकबर और औरंगजेब"

ओवैसी ने आगे कहा, "और बात 8 साल की सफ़लता की करते हैं, धारा 370 हटाने की बात करते हैं और कश्मीर में पंडित मारे जा रहे हैं।" फ़िल्म एक्टर को गोली मार दी, इसका कौन जिम्मेदार है? उन्होंने कहा कि मुझे लगता है इनसब का जिम्मेदार मुगल बादशाह अकबर, शाहजहां और औरंगजेब है। ओवैसी ने कहा कि मुसलमानों का ताल्लुख मुगलों से नहीं है। बादशाह से हमारा कोई लेना-देना नहीं है। अशोका के पोते को किसने मारा, और  40,000 बौद्ध इबादतगाह को किसने तोड़ा, पुष्यमित्र संघ ने तोड़ा, लेकिन ये नही बोलेंगे।