Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अतीक-अशरफ मर्डर केस: योगी सरकार को 2 महीने में रिपोर्ट देगी 3 सदस्यों वाली न्यायिक जांच कमेटी, जानें कौन है अध्यक्ष

यूपी के प्रयागराज में शनिवार रात हुए अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या से हड़कंप मचा हुआ है। इस मामले में 3 सदस्यीय न्यायिक जांच कमेटी 2 महीने में यूपी सरकार को रिपोर्ट देगी। समिति की अध्यक्षता इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज अरविंद कुमार त्रिपाठी करेंगे।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: April 16, 2023 17:16 IST
Atiq Ahmed And Ashraf Murder Case - India TV Hindi
Image Source : FILE अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की शनिवार को हुई हत्या

प्रयागराज: यूपी के प्रयागराज में शनिवार रात हुए अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के मर्डर के बाद पूरे राज्य में चर्चाओं का बाजार गरम है। इस बीच खबर मिली है कि अतीक अहमद और उसके भाई की हत्या से संबंधित 3 सदस्यीय न्यायिक जांच कमेटी 2 महीने में यूपी सरकार को रिपोर्ट देगी। समिति की अध्यक्षता इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज अरविंद कुमार त्रिपाठी करेंगे। इस कमेटी में रिटायर्ड अधिकारी सुबेश कुमार सिंह और रिटायर्ड जिला जज बृजेश कुमार सोनी भी शामिल हैं।

क्या हुआ था? 

शनिवार रात अतीक अहमद और अशरफ को प्रयागराज में मेडिकल कॉलेज के पास मेडिकल के लिए ले जाया जा रहा था। इसी दौरान अतीक और अशरफ मीडिया से बात कर रहे थे। तभी नकली मीडियाकर्मी बनकर पहुंचे हमलावरों ने अतीक के सिर के पास गन सटाकर गोली मार दी। इस दौरान हमलावरों ने कई राउंड फायरिंग की। गोली लगते ही अतीक और उसका भाई अशरफ जमीन पर गिर पड़े और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। 

पुलिस ने इस मामले में 3 हमलावरों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान लवलेश तिवारी, अरुण मौर्य और सन्नी के रूप में हुई है। इनसे पूछताछ की जा रही है। लवलेश तिवारी बांदा का रहने वाला है, जबकि अरुण मौर्य हमीरपुर का निवासी है। तीसरा आरोपी सनी कासगंज जिले से है। इनमें से एक शूटर ने अतीक को बेहद करीब से गोली मारी जबकि बाकी दो शूटर ने अशरफ पर फायरिंग की। इस घटना के सामने आते ही इलाके में तनाव का माहौल हो गया, जिस वजह से भारी मात्रा में पुलिस बल को तैनात किया गया है। 

सीएम योगी ने क्या निर्देश दिए

अतीक और अशरफ की हत्या के बाद यूपी के सीएम ने अधिकारियों को सतर्क रहने के लिए कहा है और निर्देश दिए हैं कि यूपी में शांति व्यवस्था बनी रहनी चाहिए। इस बात का भी ध्यान रखें कि आम जनता को किसी प्रकार की परेशानी ना आए। सीएम ने कहा है कि कानून के साथ कोई भी खिलवाड़ न करें और उन्होंने जनता से भी अपील की है कि किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें। जो लोग अफवाह फैलाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: 

अतीक के हत्यारों का लॉरेन्स बिश्नोई गैंग से कनेक्शन! 4 दिन पहले सनी ने कहा था- कुछ बड़ा करूंगा

दिल्ली पुलिस की हिरासत में राघव चड्ढा और संजय सिंह, CBI ऑफिस के बाहर कर रहे थे प्रदर्शन

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement