Friday, May 03, 2024
Advertisement

अतीक के हत्यारों का लॉरेन्स बिश्नोई गैंग से कनेक्शन! 4 दिन पहले सनी ने कहा था- कुछ बड़ा करूंगा

प्रयागराज के माफिया अतीक अहमद के 44 साल के आतंक का अंत हो चुका है। कल रात तीन शूटर्स ने अतीक और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी। इस सनसनीखेज़ डबल मर्डर के बाद प्रयागराज पुलिस सवालों के घेरे में है, विपक्ष योगी सरकार के लॉ एंड ऑर्डर पर सवाल उठा रहा है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: April 16, 2023 16:04 IST
atiq murder- India TV Hindi
Image Source : PTI शूटर सनी सिंह ने ही अतीक पर पहला फायर किया था।

प्रयागराज: अतीक-अशरफ मर्डर केस में एक और नया खुलासा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक शूटर्स का कनेक्शन कई बड़े गैंग से था। अतीक और अशरफ के हत्यारों का कनेक्शन लॉरेन्स बिश्नोई गैंग से था। ये शूटर्स सुंदर भाटी गैंग के भी संपर्क में रहते थे। हमीरपुर जेल में सनी सिंह की मुलाकात सुंदर भाटी से हुई थी वहीं से दोनों के बीच कनेक्शन बना। वहीं से सनी को मेड इन तुर्की जिगाना पिस्टल मिली, इसी पिस्टल से सनी ने अतीक पर पहली गोली चलाई। बताया जा रहा है कि चार दिन पहले सनी सिंह ने अपने कुछ करीबी लोगों से कहा था कि वो कुछ ऐसा बड़ा करने वाला है जिससे सब लोग उसका नाम जान जाएंगे।

कई दिनों से अतीक की रेकी कर रहे थे शूटर्स

सूत्रों के मुताबिक दूसरी बार साबरमती जेल से अतीक और बरेली जेल से अशरफ को लाने की खबर मीडिया में देखते ही, तीनों शूटर्स ने उनकी हत्या का प्लान बनाना शुरू कर दिया था। तीनों कई दिनों से अतीक और अशरफ की रेकी कर रहे थे। जिस वक्त अतीक को साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जा रहा था। उस वक्त प्रयागराज से ठीक पहले मीडिया के काफिले के साथ उन्होंने अतीक को फॉलो किया था। खबर ये है कि कोर्ट में पेशी के दौरान भी तीनों शूटर्स अतीक को फॉलो कर रहे थे। पुलिस जब दोनों को मेडिकल चेकअप के लिए लेकर निकली थी उस वक़्त भी तीनों शूटर्स उनके आस-पास थे।

मीडिया के काफिले के साथ अतीक को किया फॉलो
हत्यारे पत्रकारों के भेष में उन्हें फॉलो करते थे। वो गले में प्रेस का आईकार्ड, हाथ में माइक और कैमरा लेकर अतीक को फॉलो कर रहे थे। इनका मकसद दोनों की हत्या करके अपना खौफ कायम करना था। इस डबल मर्डर की प्लानिंग में इन तीनों के साथ कुछ और लोग भी शामिल थे। फिलहाल पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है जिसमें दो अज्ञात हैं।

cm house security

Image Source : PTI
मुख्यमंत्री आवास के बाहर कड़ी सुरक्षा

अतीक से पहले सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में इस्तेमाल हुई थी यही गन
शूटर्स ने माफिया ब्रदर्स को मारने के लिए जिस गन का इस्तेमाल किया है वह अवैध तरीके से भारत आती है। इतना ही नहीं इस पिस्टल का सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड से भी कनेक्शन है। वहीं मर्डर केस की FIR से ये भी खुलासा हुआ है कि हमलावरों का एक साथी भी घायल हुआ है। अतीक और अशरफ पर जब हमलावर गोली चला रहे थे, तो वहां मौजूद उनके एक साथी को भी गोली लग गई।

यूपी में सुरक्षा सख्त, भारी पुलिस बल तैनात
मर्डर केस की जांच के बीच पूरे यूपी में सुरक्षा सख्त है। कई शहरों में फ्लैग मार्च हुआ है। शहर-शहर संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वाराणसी, अयोध्या, प्रयागराज, लखनऊ, ग़ाज़ियाबाद और आगरा यूपी के हर जिले का यही हाल है।

यह भी पढ़ें-

'मिट्टी में मिलाने वाले बयान की वजह से हुई हत्या'
बता दें कि अतीक-अशरफ के मर्डर के बाद सोशल मीडिया पर चल रहा है कि प्रयागराज के चकिया इलाके में टेंशन है। लोग घरों में कैद हैं, दुकानें बंद हैं। वहीं रामगोपाल यादव ने कहा है कि सीएम योगी के मिट्टी में मिलाने वाले बयान की वजह से अतीक और अशरफ की हत्या हुई है। योगी के करीबी अफसर माफिया से मिले हैं और वो अफसर साजिश में शामिल हैं। रामगोपाल यादव ने ये भी सवाल उठाया कि रात में मेडिकल चेकअप के लिए क्यों ले गए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement