Thursday, April 18, 2024
Advertisement

कश्मीर के गुलमर्ग में बड़ा हादसा, हिमस्खलन में एक विदेशी की मौत, 6 को बचाया गया

अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, हिमस्खलन ने कोंगडोरी को अपनी चपेट में ले लिया, जिसके चलते स्की करने वाले कई व्यक्ति फंस गए।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Niraj Kumar Updated on: February 22, 2024 16:14 IST
गुलमर्ग में हिमस्खलन- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुलमर्ग में हिमस्खलन

Avalanche hits in Gulmarg: जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में बड़ा हादसा हुआ है। जानकारी के मु्ताबिक जिस वक्त हिमस्खलन हुआ उस वक्त बड़ी संख्या में लोग स्कीइंग कर रहे थे। अचानक हिमस्खलन होने के बाद वहां चीख पुकार मच गई। इस दौरान लोग जान बचाने की कोशिश में इधर-उधर भागने लगे। ताजा जानकारी के मुताबिक दोपहर करीब 2 बजे गुलमर्ग में हिमस्खलन हुआ। हिमस्खलन में कुल मिलाकर 7 लोग फंस गए थे जिनमें से एक विदेशी नागरिक की मौत हो गई है। बचावकर्मियों ने 5 लोगों को पहले ही रेस्क्यू कर लिया था, जबकि एक लापता शख्स को बाद में बचा लिया गया।

'5 लोगों को रेस्क्यू करके अस्पताल ले जाया गया'

अधिकारियों ने बताया कि ‘स्की’ करने वाले 6 लोगों को बचाकर स्थानीय अस्पताल ले जाया गया है। हिमस्खलन ने कोंगडोरी को अपनी चपेट में ले लिया, जिसके चलते स्की करने वाले कई व्यक्ति फंस गए। उन्होंने कहा कि विदेशी पर्यटक स्थानीय निवासियों के बिना स्की करने गए थे। सेना के जवान और जम्मू-कश्मीर प्रशासन का एक गश्ती दल खोज व बचाव अभियान में तुरंत जुट गया और कड़ी मशक्कत के बाद 6 लोगों को इस भयानक दुर्घटना से बचा लिया।

'कुल 6 लोगों को बचाया गया, रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म'

अधिकारियों ने बताया कि अब साइट पर रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया है। उन्होंने बताया कि कुल 7 लोग हिमस्खलन की चपेट में आए थे जिनमें से एक की दुखद मृत्यु हो गई। इस घटना में एक शख्स घायल भी हुआ। कुल मिलाकर 7 में से 6 लोगों को बचा लिया गया है और रेस्क्यू ऑपरेशन को खत्म कर दिया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement