Monday, May 13, 2024
Advertisement

अंदर से कैसा दिखता है अयोध्या का इंटरनेशनल एयरपोर्ट? सीएम योगी आदित्यनाथ ने शेयर की कमाल की तस्वीरें

अयोध्या में भव्य राम मंदिर लगभग बनकर तैयार हो चुका है। पीएम मोदी के हाथों 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। ऐसे में अयोध्या में विकास कार्यों में तेजी ला दी गई है। इस बीच सीएम योगी ने अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट की अंदर की तस्वीरों को शेयर किया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: December 29, 2023 20:42 IST
Ayodhya International Airport look from inside CM Yogi Adityanath shared amazing pictures- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK अंदर से कैसा दिखता है अयोध्या का इंटरनेशनल एयरपोर्ट?

अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनकर लगभग तैयार हो चुका है। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश के कई बड़ी हस्तियां इस कार्यक्रम में शामिल होंगी। इस कारण अयोध्या में विकास कार्यों में तेजी ला दी गई है और अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी बनकर तैयार हो चुका है। इस एयरपोर्ट का नाम रामायण की रचना करने वाले महर्षि वाल्मिकी के नाम पर आधारित होगा। इस एयरपोर्ट की कई तस्वीरें इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही हैं। लेकिन सभी तस्वीरें एयरपोर्ट के बाहर से ली गई हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक पोस्ट शेयर करते हुए अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट के भीतर की तस्वीरों को शेयर किया है। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में यह बताया कि इस एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि के नाम पर होगा। 

Related Stories

सीएम योगी ने शेयर की एयरपोर्ट की तस्वीरें

सीएम योगी आदित्यनाथ ने फेसबुक पर एयरपोर्ट की भीतर की तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा, 'आपके यशस्वी और विजनरी नेतृत्व में पावन अयोध्या धाम की विरासतों को संरक्षित व संवर्धित करते हुए उसके समग्र विकास की यात्रा अविराम जारी है। पावन अयोध्या आध्यात्मिकता और आधुनिकता का अद्भुत संगम बन रही है। देश वासियों को कल प्रभु श्री राम के पावन जीवन चरित्र से साक्षात्कार कराते इस अत्याधुनिक एवं अंतरराष्ट्रीय सुविधाओं से युक्त 'महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट, अयोध्या धाम' का उपहार मिलने जा रहा है। पूज्य संतगण, मा। जन प्रतिनिधियों एवं 25 करोड़ प्रदेश वासियों की ओर से आपका हार्दिक आभार।'

रामायण के तर्ज पर बनाई गई एयरपोर्ट

बता दें कि अयोध्या के एयरपोर्ट के भीतर का नजारा बिल्कुल अनोखा है। एयरपोर्ट के अंदर चारों तरफ रामायण से जुड़ी तस्वीरों को अलंकृत किया गया है। कहीं भगवान राम और उनके भाई एक साथ धनुष विद्या सीखते दिखाई पड़ रहे हैं। तो कहीं भगवान राम का स्वंयवर दिखाया गया है। रामायण के तर्ज पर एयरपोर्ट के अंदर तस्वीरें बनाई गई हैं। पूरे एयरपोर्ट को भव्य तरीके से सजाया गया है। अंदर का नाजारा बेहद ही खास है और रोचक दिखाई पड़ रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर अयोध्या जाने वाले हैं। दरअसल पीएम मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या का दौरा करने वाले हैं। इस दौरान वो अयोध्या रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे। साथ ही अमृत भारत ट्रेनों और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement