Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

कहां देखें रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण, PVR INOX ने की ये घोषणा

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा राम मंदिर के गर्भगृह में की जाएगी। गर्भगृह में रामलला की मूर्ति को स्थापित कर दिया गया है। इस बीच पीवीआर आईनोक्स ने बड़ा ऐलान किया है। इसके तहत पीवीआर आईनोक्स ने कहा कि 22 जनवरी को वो अपने सिनेमाघरों में लाइव प्रसारण का आयोजन करेंगे।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: January 20, 2024 9:11 IST
Ayodhya Ram Mandir Inauguration PVR INOX Announce live telacast of ramlalla pran pratistha- India TV Hindi
Image Source : TWITTER PVR INOX का बड़ा ऐलान

Ayodhya Ram Mandir Inauguration: अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की प्रतिमा को स्थापित कर दिया गया है। इस 22 जनवरी को इसी प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। देशभर से साधु-संत और कई बड़ी हस्तियों का अयोध्या में जमावड़ा लगने वाला है। इस कार्यक्रम में 7000 से अधिक लोग हिस्सा लेने के लिए अयोध्या पहुंचेंगे। इस दिन आम लोगों को अयोध्या न आने और राम मंदिर न आने की सलाह दी गई है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को कैसे देखें औ रीयल लाइफ एक्सपीरियंस कैसे प्राप्त करें। 

पीवीआर आईनोक्स करेगा लाइव प्रसारण

वैसे तो अलग-अलग न्यूज चैनलों और खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अन्य सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स के जरिए रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण किया जाएगा। लेकिन एक और तरीका है जिसके जरिए लोग रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का रीयल लाइफ एक्सपीरियंस ले सकते हैं। दरअसल मल्टीप्लेक्स चेन PVR INOX ने एक बड़ी घोषणा की है। इस ऐलान के मुताबिक जिस दिन अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। उस दिन का पूरा प्रसारण पीवीआर लाइव करने वाला है। देश के 70 शहरों में बने 160 सिनेमाघरों में प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण किया जाएगा। 

गर्भगृह में रामलला की प्रतिमा स्थापित

बता दें कि प्राण-प्रतिष्ठा से पहले बुधवार की रात भगवान राम की मूर्ति को राम मंदिर में लाया गया। इसके बाद शुक्रवार की शाम रामलाल की चेहरे से पट्टियों को हटा दिया गया। इसके बाद रामलला की पूरी तस्वीर सामने आई। बता दें कि इस मूर्ति को मंदिर के गर्भगृह में स्थापित कर दिया गया है। बता दें कि यह मूर्ति 51 इंच लंबी है और 3 फीट चौड़ी है। बता दें कि इस मूर्ति के चारों तरफ एक औरा तैयार किया गया है, जिसमें भगवान के 10 अवतारों की छवि उकेरी गई है। बता दें कि इस मूर्ति में गरुण देव को भी चित्रित किया गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement