Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बालासोर में ट्रेन हादसे के 51 घंटों के भीतर ही ट्रैक पर दौड़ने लगी रेल, सामने आया VIDEO

बालासोर में बहानागा रेलवे स्टेशन के पास जहां भयानक रेल हादसा हुआ था, वहां एक्सीडेंट के 51 घंटों के भीतर ही ट्रैक को बना लिया गया है और इस पर आज शाम हादसे के बाद पहली रेल गाड़ी दौड़ी। रेल मंत्री हादसे के बाद से लगातार वहां मौजूद हैं।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Swayam Prakash Updated on: June 04, 2023 23:45 IST
Bahanaga Railway station track resumes- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB बालासोर के बहानागा रेलवे स्टेशन पर चालू हुआ ट्रेनों का मूवमेंट

ओडिशा के बालासोर में सदी के सबसे बड़े ट्रेन हादसे के महज 51 घंटों के भीतर ही उस ट्रैक की मरम्मत हो गई। बहानागा रेलवे स्टेशन के जिस रेल ट्रैक पर भयानक हादसा हुआ था, वहां आज रात ट्रेन की आवाजाही फिर से शुरू हो गई है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव खुद घटनास्थल पर लगातार दो दिनों से डटे हुए हैं। बता दें कि बालासोर ट्रेन दुर्घटना में 275 लोगों की जान चली गई। 

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने क्या कहा

जानकारी मिली है कि बहानागा रेलवे स्टेशन की डाउन लाइन को हादसे के 51 घंटों के अंदर चालू कर दिया गया है, जिसपर पहली ट्रेन निकली है। इसके बाद सेकेंड लाइन को भी फिटनेस दे दी गई। इस दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि दोनों ट्रैक बहाल कर दिए गए हैं। हादसे के 51 घंटे के भीतर ट्रेन की आवाजाही सामान्य कर दी गई है। अब से इस ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी।

हादसे के बाद से ही ग्राउंड जीरो पर रेल मंत्री
बता दें कि जैसे ही बालासोर में इतने भयानक ट्रेन हादसे की खबर मिली, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव फौरन घटनास्थल पर पहुंच गए थे और तब से अभी तक वहीं डटे हुए हैं। हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन से लेकर रेलवे ट्रैक को वापस चालू कराने तक, रेल मंत्री घटनास्थाल पर लगातार मौजूद रहे और पूरे ऑपरेशन की निगरानी ग्राउंड जीरो पर रहकर की है। यही वजह है कि जैसे ही हादसे के बाद इस ट्रैक पर पहली ट्रेन चलती है तो रेल मंत्री हांथ जोड़कर नमन करते हैं।   

ये भी पढ़ें-

बागेश्वर बाबा धीरेन्द्र शास्त्री पहुंचे बद्रीनाथ, देवभूमि पहुंचकर दिया ये संदेश

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का जेल में बैठकर फिरौती मांगने का ऑडियो, गूगल बुकी से कर रहा वसूली
 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement