Saturday, April 27, 2024
Advertisement

NIA की गिरफ्त में आया बेंगलुरु ब्लास्ट का संदिग्ध! सामने आई बेहद अहम जानकारी

NIA को बेंगलुरु के रामेश्वरम ब्लास्ट कैफे में हुए विस्फोट के केस में एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है और उसने शब्बीर नाम के शख्स को इस सिलसिले में हिरासत में लिया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: March 13, 2024 14:19 IST
NIA, Bengaluru Blast- India TV Hindi
Image Source : FILE/PTI NIA ने शब्बीर नाम के शख्स को हिरासत में लिया है।

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में स्थित रामेश्वरम कैफे में हुए ब्लास्ट के केस से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक, NIA ने इस मामले में सूबे के बेल्लारी से शब्बीर नाम के एक शख्स को पकड़ा है। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है और इस बात की जांच की जा रही है कि क्या शब्बीर वही व्यक्ति है जो CCTV में नजर आया था। बता दें कि व्हाइटफील्ड के पास ब्रुकफील्ड इलाके में स्थित रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट में 10 लोग घायल हो गए थे।

NIA ने ब्लास्ट के आरोपी पर रखा था इनाम

बता दें कि हाल ही में NIA ने बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में एक मार्च को हुए विस्फोट के मामले में संदिग्ध बम हमलावर की जानकारी देने पर 10 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की थी। NIA ने ‘एक्स’ पर संदिग्ध बम हमलावर की तस्वीर पोस्ट की जिसमें वह टोपी, मास्क और चश्मा लगाकर कैफे के अंदर दाखिल होते हुए दिख रहा है। एजेंसी ने फोन नंबर और ईमेल आईडी साझा करते हुए कहा था कि इनके माध्यम से लोग इस अज्ञात व्यक्ति के बारे में सूचना भेज सकते हैं। एनआईए ने आश्वासन दिया था कि सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

ब्लास्ट के 8 दिन बाद शिवरात्रि को खुला था कैफे

रामेश्वरम कैफे विस्फोट के 8 दिन बाद आम जनता के लिए शनिवार को खुला था और अपने ग्राहकों की सेवा में जुट गया था। वैसे कैफे को शुक्रवार को महाशिवरात्रि के मौके पर कड़ी सुरक्षा के बीच खोला गया था, लेकिन आम जनता के लिए यह शनिवार से ही खुला। प्रशासन के मुताबिक, ग्राहकों की जांच के लिए कैफे के प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं। कैफे के कर्मचारी ग्राहकों को प्रवेश देने से पहले उनकी डिटेक्टर के जरिये जांच करेंगे। सभी ग्राहकों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी और कर्मचारी संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement