Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

थम जाएगी 'भारत जोड़ो यात्रा', आज श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराएंगे राहुल गांधी

कांग्रेस ने ट्वीट किया, एक पदयात्रा...कन्याकुमारी से कश्मीर तक, नफरत को हराकर- दिलों को जोड़ने के लिए। असंभव सी लगने वाली भारत जोड़ो यात्रा इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुकी है...

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: January 29, 2023 10:12 IST
भारत जोड़ो यात्रा- India TV Hindi
Image Source : PTI भारत जोड़ो यात्रा

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' अपने अंतिम पड़ाव पर है। सोमवार यानी 30 जनवरी को श्रीनगर में इसका समापन होगा। इससे पहले आज दोपहर 12 बजे राहुल गांधी श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक पर तिरंगा फहराएंगे। इसके बाद 2 बजे वह पार्टी के प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। कांग्रेस पार्टी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, 'आज भारत जोड़ो यात्रा' पंथा चौक से आगे बढ़ेगी और सोनवार चौक पर थम जाएगी।

लाल चौक पर ध्वजारोहण की जानकारी कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट कर दी। कांग्रेस ने ट्वीट किया, "एक पदयात्रा...कन्याकुमारी से कश्मीर तक, नफरत को हराकर- दिलों को जोड़ने के लिए। असंभव सी लगने वाली भारत जोड़ो यात्रा इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुकी है...जो आज पन्था चौक से सोनवार चौक तक जाएगी और लाल चौक पर गर्व से तिरंगा फहराएगी। यात्रा जारी है और जय हिंद सब पर भारी है।"

समापन समारोह में विपक्षी दलों को न्योता

यात्रा के समापन समारोह में कांग्रेस की तरफ से तमाम विपक्षी दलों को भी न्योता दिया गया है। इससे पहले शनिवार को जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री व पीडीपी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती भी यात्रा में शामिल हुईं। यात्रा में महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती और उनकी मां गुलशन नजीर भी राहुल गांधी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलती नजर आईं।

महबूबा मुफ्ती की पार्टी के कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में यात्रा में शामिल हुए। शनिवार को बड़ी संख्या में महिलाएं भी यात्रा में शामिल हुईं। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि 'भारत जोड़ो यात्रा' कश्मीर के लिए ताजा हवा के झोंके की तरह है, क्योंकि 2019 के बाद उसने इतनी बड़ी संख्या में लोगों को अपने घरों से निकलने का मौका दिया है। बता दें कि 'भारत जोड़ो यात्रा' का आगाज पिछले साल 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से हुआ था।

ये भी पढ़ें-

आज हुए चुनाव तो फिर चलेगा 'मोदी मैजिक'...इंडिया टीवी के सर्वे में BJP को प्रचंड जीत की भविष्यवाणी

पेरू में "शैतान मोड़" पार नहीं कर सकी यह बस, 24 यात्रियों की मौत

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement