Friday, May 03, 2024
Advertisement

BSF जवान ने मोटरसाइकिल स्टंट में बनाया विश्व रिकॉर्ड, इतने घंटे की दूरी की तय

बीएसएफ के जांबाज डेयरडेविल बाइकर प्रसनजीत नारायण देव ने सोमवार को रॉयल एनफील्ड 350सीसी बाइक की टंकी पर खड़े होकर सबसे लंबी दूरी तक बाइक चलाने का विश्व रिकॉर्ड कायम किया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: December 19, 2022 22:06 IST
मोटरसाइकिल स्टंट- India TV Hindi
Image Source : IANS मोटरसाइकिल स्टंट

सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक जवान ने सोमवार को मोटरसाइकिल स्टंट करते हुए विश्व रिकॉर्ड बनाया है। बीएसएफ के एक जांबाज डेयरडेविल बाइकर ने मोटरसाइकिल की टंकी पर खड़े होकर बाइक चलाकर सबसे लंबी दूरी तय की। ये कारनामा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस हाइवे पर किया गया। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल की बाइक-स्टंट टीम के एक जवान ने ऐसा विश्व रिकॉर्ड बनाया है, जिसे तोड़ना काफी मुश्किल होने वाला है। बीएसएफ के जांबाज डेयरडेविल बाइकर प्रसनजीत नारायण देव ने सोमवार को रॉयल एनफील्ड 350सीसी बाइक की टंकी पर खड़े होकर सबसे लंबी दूरी तक बाइक चलाने का विश्व रिकॉर्ड कायम किया। प्रसनजीत ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस हाइवे पर एक घंटे 40 मिनट और 6 सेकंड में 59.1 किलोमीटर की दूरी तय की।

81.5 किमी की दूरी तय की

इसके पहले 16 दिसंबर को दिल्ली में बीएसएफ के दो जवानों इंस्पेक्टर अवधेश कुमार सिंह और कांस्टेबल सुधाकर की टीम ने ग्रुप इवेंट कैटेगरी में बाइक पर लगी 12 फुट की सीढ़ी के शीर्ष पर खड़े होकर और बिना रुके दो घंटे, 21 मिनट और 48 सेकंड तक बाइक चलाई और 81.5 किमी की दूरी तय कर विश्व रिकॉर्ड बनाया था।

गौरतलब है कि बीएसएफ की मोटरसाइकिल स्टंट टीमें 1990 में अपनी स्थापना के बाद से ही दर्शकों को लुभा रही हैं। इस तरह के कई करतब लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्डस में दर्ज किए गए हैं। ऐसे में ये रिकॉर्ड बीएसएफ जवानों की कला और काबिलियत को दशार्ता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement