Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पाकिस्तान को फिर करारा जवाब, BSF ने अमृतसर सेक्टर में मार गिराया ड्रोन, इस साल कुल 27 को किया नेस्तनाबूद

बीएसएफ ने एकबार फिर पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है। बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। इस तरह इस साल मारे गए ड्रोन की संख्या 27 पहुंच गई है।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: July 09, 2023 12:01 IST
drone- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ड्रोन

अमृतसर: पाकिस्तान के नापाक इरादों पर एक बार फिर बीएसएफ ने पानी फेर दिया है। बीएसएफ ने अमृतसर सेक्टर में एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। इस ड्रोन को सुबह रिकवर भी कर लिया गया। इस साल कुल मिलाकर 27 पाकिस्तानी ड्रोन मारे गए हैं और 250 किलो के लगभग ड्रग्स बरामद किया गया है। बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर और पंजाब पुलिस के जवानों ने इस ऑपरेशन में सफलता पाई है। मामला अमृतसर जिले के सीमावर्ती गांव कक्कड़ का है, जहां के खेतों से पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया गया। 

8 जून को भी आई थी ड्रोन के घुसपैठ की खबर 

इससे पहले 8 जून को भी खबर सामने आई थी कि बीएसएफ के जवानों ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। अमृतसर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में घुसने के बाद बीएसएफ ने मार गिराया। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था कि एक अलग घटना में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने तरन तारन जिले में एक अन्य पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराई गई दो किलोग्राम से अधिक हेरोइन (मादक पदार्थ) जब्त की है।

प्रवक्ता के मुताबिक, रात नौ बजे के करीब बीएसएफ के जवानों ने अमृतसर में भैनी राजपुताना गांव के पास ड्रोन जैसी कुछ आवाज सुनी, जिसके बाद उन्होंने गोलियां चलाईं। उन्होंने बताया कि बीएसएफ और पंजाब पुलिस द्वारा एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान, उन्हें गांव के बाहरी इलाके में राजताल-भारोपाल-डोके तिराहा से सटे एक खेत में ड्रोन क्षतिग्रस्त हालत में मिला। प्रवक्ता के अनुसार, बरामद ड्रोन डीजेआई मैट्रिस 300 आरटीके शृंखला का एक ‘क्वाडकॉप्टर’ है।  

ये भी पढ़ें: 

Explainer: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हुई हिंसा में 18 की मौत, आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति के बीच सजा कौन पा रहा?

जम्मू कश्मीर: पुंछ के दुर्गम इलाके में बाढ़ में बहे नायब सूबेदार कुलदीप सिंह, गश्त के दौरान हुआ हादसा, सर्च ऑपरेशन जारी

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement