Friday, April 19, 2024
Advertisement

Chhattisgarh News: लाठी और डंडों से बेरहमी से की गाय की पिटाई, फिर चारों पैरों को बांधकर नदी में फैंका

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के जांजगीरचांपा जिले में एक गाय के साथ कुछ युवकों ने क्रूरता की सारी हदें तोड़ दी। इस क्रूरता के बाद उन्होंने उसे नदी में फेंक दिया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: August 12, 2022 21:15 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को ​गिरफ्तार किया है
  • वीडियो वायरल होने के बाद साहू ने पुलिस में मामला दर्ज कराया था
  • पुलिस ने गाय की तलाश शुरू कर दी है

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के जांजगीरचांपा जिले में एक गाय के साथ कुछ युवकों ने क्रूरता की सारी हदें तोड़ दी। इस क्रूरता के  बाद उन्होंने उसे नदी में फेंक दिया। इसका वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने पांच आरोपियों को ​गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि जिले के हसौद थानाक्षेत्र में गाय के साथ क्रूरता करने और उसके पैरों को बांधकर नदी में फेंकने के आरोप में पुलिस ने ऋषि डहरे (45), किरण कुमार जाटवर (43), कमल किशोर खुंटे (30), कुलदीप टण्डन (18) और राहुल खुटे (19) को गिरफ्तार किया गया है जबकि अन्य आरोपी फरार हैं। 

वीडियो वायरल होने पर हुई कार्रवाई

पुलिस ने बताया कि डहरे, जाटवर, खुंटे, टण्डन और राहुल पर आरोप है कि उन्होंने एक गाय को बेरहमी से उसे डंडे से पीटा और उसके पैरों को बांधकर उसे नदी में फेंक दिया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के माल खरौदा थाना क्षेत्र के निवासी शिव कुमार साहू की शिकायत पर शुक्रवार को आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि गाय के साथ हुई क्रूरता का वीडियो वायरल होने के बाद साहू ने पुलिस में मामला दर्ज कराया था। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग नदी के पुल के ऊपर एक गाय को पकड़ लिए हैं और लाठी से उसके मुंह को बेरहमी से मार रहे हैं। बाद में वे गाय के पैरों को बांधकर उसे नदी में फेंक देते हैं। 

"खेत की फसलों को खा जाता थी गाय"

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने गाय की तलाश शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में पुलिस को जानकारी मिली है कि साहू की गाय आरोपियों के खेत में अक्सर घुस जाया करती थी और उनके फसलों को खा जाती थी। आरोपियों ने साहू को इस संबंध में जानकारी भी दी थी। दस अगस्त को जब गाय खेत में घुसी तब आरोपियों ने उसे पकड़ लिया और बेरहमी से उसकी पिटाई कर उसे नदी में फेंक दिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम तथा पशुओं के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है और अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement