Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अडानी-हिंडनबर्ग मामले को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने इकट्ठा हुए विपक्षी सांसद

अडानी-हिंडनबर्ग मामले को लेकर कांग्रेस आज देशभर में प्रदर्शन कर रही है। देशभर के LIC और SBI दफ्तरों के सामने कार्यकर्ता सरकार के विरोध में एकजुट हुए हैं। वहीं संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने विपक्षी सांसद इकट्ठा हुए हैं।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: February 06, 2023 11:21 IST
अडानी स्टॉक क्रैश मुद्दे पर प्रदर्शन - India TV Hindi
Image Source : ANI अडानी स्टॉक क्रैश मुद्दे पर प्रदर्शन

अडानी-हिंडनबर्ग मामले को लेकर कांग्रेस आज देशभर में प्रदर्शन कर रही है। देशभर के  LIC और SBI दफ्तरों के सामने कार्यकर्ता सरकार के विरोध में एकजुट हुए हैं। वहीं संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने विपक्षी सांसद इकट्ठा हुए हैं। इससे पहले संसद में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे के चैंबर में विपक्षी दलों ने अडानी-हिंडनबर्ग और अन्य मुद्दों पर रणनीति के लिए उनसे मुलाकात की। जहां कांग्रेस, DMK,NCP, BRS,JD(U),SP,CPM,CPI, केरल कांग्रेस (जोस मणि),JMM, RLD, RSP,AAP, IUML, RJD व शिवसेना शामिल रही।

बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, ''हमने जो नोटिस(267) दिया है उसपर चर्चा होनी चाहिए क्योंकि ये राष्ट्रपति के अभिभाषण से अलग विषय है हम चाहते हैं पहले इसपर चर्चा हो। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हम चर्चा के लिए तैयार हैं, लेकिन पूरे देश में जो गड़बड़ी हो रही है उसपर PM जवाब दें।'' 

चेन्नई में प्रदर्शन

चेन्नई में कांग्रेस ने LIC कार्यालय के बाहर (अडानी स्टॉक क्रैश) मुद्दे पर प्रदर्शन कर रही है।

महाराष्ट्र में अडानी मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने मुंबई में एसबीआई कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रही है। 

सपा सांसद रामगोपाल यादव ने कहा, ''हम चाहते हैं कि अडानी के जो शेयर्स SBI और LIC ने खरीदे उसकी JPC के जरिए जांच हो। ये पैसा क्यों दिया गया, किन शर्तों पर दिया गया? इसकी जांच होना जरूरी है। इन पर दबाव किसका था? जब तक JPC के जरिए जांच नहीं होगी तब तक इसका पता नहीं चलेगा इसलिए जांच होनी चाहिए। 

ये भी पढ़ें

दो कोशिशों के बाद आज दिल्ली को नया मेयर मिलेगा क्या? सुबह 11 बजे होगी एमसीडी की बैठक

रामचरितमानस की प्रतियां जलाने के मामले में बड़ी कार्रवाई, जेल में बंद दोनों आरोपियों पर लगाया गया NSA

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement