Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Ind Vs Aus: देशभर में फाइनल मैच को लेकर उत्साह, नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंची टीम इंडिया

अहमदाबाद में आज होने वाले क्रिकेट विश्व कप के फाइनल मुकाबले को लेकर देशभर के क्रिकेट प्रमियों में उत्साह सातवें आसमान पर है। सभी लोग भारत की जीत के लिए प्रार्थनाएं कर रहे हैं। वहीं स्टेडियम के बार भी क्रिकेट प्रेमियों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Updated on: November 19, 2023 12:40 IST
टीम इंडिया की जीत के लिए हो रही प्रार्थनाएं।- India TV Hindi
Image Source : PTI टीम इंडिया की जीत के लिए हो रही प्रार्थनाएं।

अहमदाबाद: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें 20 साल बाद टूर्नामेंट के फाइनल में एक-दूसरे का सामना कर रही हैं। ऐसे में देश भर से क्रिकेट प्रेमी अहमदाबाद आ रहे हैं। इतना ही नहीं देशभर के अलग-अलग हिस्सों में यज्ञ हवन से लेकर नमाज और दुआएं की जा रही हैं। देशभर से आज एक ही आवाज आ रही है कि क्रिकेट विश्व का फाइनल मुकाबला भारत जीतेगा। क्रिकेट प्रेमियों में आज के मुकाबले को लेकर रोमांच देखा जा रहा है।

आज ट्रॉफी हम उठाएंगे

क्रिकेट विश्व कप के फाइनल मुकाबले से पहले सचिन तेंदुलकर अहमदाबाद पहुंच गए हैं। यहां उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से हम टीम इंडिया को शुभकामनाएं देने आए हैं। उम्मीद है कि आज शाम को हम ट्रॉफी उछाएंगे। सभी लोग इसी दिन का इंतजार कर रहे थे। शाम को हम ट्रॉफी उठाएंगे।

टीम इंडिया ही जीतेगी ट्रॉफी

वहीं मैच से पहले अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने कहा कि मैं बहुत ज्यादा उत्साहित हूं। मेरा विश्वास है कि वर्ल्ड कप ट्रॉफी टीम इंडिया ही जीतेगी। मैंने पेरिस में एफिल टॉवर के सामने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को लान्च किया। लेकिन इस ट्रॉफी को लान्च करना तभी पूर्ण होगा जब टीम इंडिया इस ट्रॉफी को जीत लेगी।

नागपुर में ढोल बजाकर दी शुभकामनाएं

नागपुर में शिवदन्या प्रतिष्ठान के सदस्यों ने पारंपरिक महाराष्ट्रियन ढोल की धुन बजाई। इस तरह से लोगों ने टीम इंडिया को शुभकामनाएं दी हैं। देश भर के लोगों में टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने को लेकर उत्साह देखा जा रहा है। 

महाकाल मंदिर में की गई भष्म आरती

उज्जैन के महाकाल मंदिर में भारत की जीत को लेकर विशेष भष्म आरती की गई। महाकाल मंदिर के पुजारी महेश शर्मा ने कहा कि भारत विश्वगुरु रहा है। इसके अंदर इतनी कलाएं थी कि मंत्रों से ही सारे कार्य हो जाते थे। विश्व मैच के लिए हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि भारत इस खेल में विजयी हो। भारत ने खेल में जो उन्नति की है, वह सदा बनी रही। हमने आज भगवान महाकाल को जल चढ़ाकर यही प्रार्थना की है कि भारत हर क्षेत्र में विश्व गुरु बने। आज का मैच उसमें भारत को विजय मिले यही शुभकामना और कामना भगवान से करते हैं।

स्टेडियम के बाहर उत्साह

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम के बाहर अभी से क्रिकेट प्रेमियों की भीड़ देखी जा रही है। वहां पहुंचे लोगों में गजब का उत्साह देखा जा रहा है। एक क्रिकेट प्रेमी ने बताया कि आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला है, जिसमें शुभमन गिल और विराट कोहली दोनों की सेंचुरी आने वाली है। वहीं मोहम्मद शमी आज वापस पंचा मारेंगे। वह आज गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया की धज्जी उड़ा देंगे। वहीं एक अन्य क्रिकेट प्रेमी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की विदाई है विदाई, पक्का है।

सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने सैंड आर्ट बनाकर दी शुभकामनाएं

अहमदाबाद में होने वाले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले को लेकर देशभर से लोग भारत को शुभकामनाएं दे रहे हैं। वहीं प्रसिद्ध सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने सैंड आर्ट बनाकर टीम इंडिया को शुभकामनाएं दी हैं। 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम के लिए रवाना हुईं अनुष्का शर्मा

क्रिकेटर विराट कोहली की पत्नी और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा नरेंद्र मोदी स्टेडियम के लिए निकल चुकी हैं। कुछ ही देर बाद वह स्टेडियम पहुंच जाएंगी। बता दें कि अनुष्का शर्मा वर्ल्ड कप के सभी मैचों के दौरान स्टेडियम में मौजूद रही हैं। 

स्टेडियम के लिए निकले रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले के लिए स्टेडियम के बाहर लोगों का हुजूम उमड़ा हुआ है। वहीं फिल्मी सितारे भी स्टेडियम पहुंच रहे हैं। मशहूर एक्टर रणवीर सिंह और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम के लिए रवाना हो गए हैं।

अयोध्या की हनुमानगढ़ी में की गई प्रार्थना

अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर में क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर प्रार्थना की जा रही है। भक्तों ने टीम इंडिया की जीत के लिए पूजा-पाठ किया।

मोहम्मद शमी के गांव में लोगों ने मांगी जीत की दुआ

यूपी के अमरोहा जिले में स्थित क्रिकेटर मोहम्मद शमी के गांव में लोगों ने भारत की जीत के लिए प्रार्थना की। गांव के लोगों ने भारत की जीत की दुआ मांगी। बता दें कि आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंची भारतीय टीम

क्रिकेट वर्ल्ड के फाइनल मुकाबले को लेकर भारतीय टीम नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंच गई है। बता दें कि यहां भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा।

यह भी पढ़ें

IND vs AUS: वर्ल्ड कप के फाइनल मैच से पहले अहमदाबाद के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, घर से निकलने से पहले पढ़ लें अपडेट

IND vs AUS: भारतीय टीम का वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतना तय! ये 5 संयोग दे रहे बड़ी गवाही

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement