1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. देखते ही देखते समुद्र में पलटी मछुआरों से भरी नाव, फिर हुआ कुछ ऐसा... देखें VIDEO

Cyclone Asani: देखते ही देखते समुद्र में पलटी मछुआरों से भरी नाव, फिर हुआ कुछ ऐसा... देखें VIDEO

नाव पलट जाने के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। मछुआरों ने किसी तरह से तैर कर खुद को बचा लिया। मछुआरों के सुरक्षित बाहर निकल आने से एक बड़ा हादसा होने से बच गया है।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: May 10, 2022 19:52 IST
Boat capsized- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Boat capsized

Highlights

  • ओडिशा के गंजम जिले में मछली पकड़ने गए मछुआरों की नाव पलटने का मामला
  • हादसे में मछुआरों का एक समूह बाल-बाल बच गया, सभी तैरने में कामयाब रहे

Cyclone Asani: चक्रवात असानी की वजह से समुद्र पूरी तरह से अशांत हैं। समुद्र में लंबी-लंबी लहरें उठ रही हैं ऐसे में ओडिशा के गंजम जिले में मछली पकड़ने गए मछुआरों की नाव पलटने का मामला सामने आया है। आपको बता दें कि ओडिशा के गंजम जिले में समुद्र में मछुआरों की नाव पलट गई। इस हादसे में मछुआरों का एक समूह बाल-बाल बच गया। सभी मछुआरे तैरने में कामयाब रहे और कोई हताहत नहीं हुआ। समाचार एजेंसी एएनआई ने हादसे का वीडियो शेयर किया है।

वीडियो में देखा जा सकता है समुद्र की लहरों की वजह से नाव पलट गई। हालांकि किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं है। सभी मछुआरों को तैरना आता था और सभी ने तैर कर खुद की जान बचाई। आज सुबह 6 नाव के जरिए 60 मछुआरे समुद्र से वापस लौट रहे थे कि बरहमपुर आर्यपल्ली के पास लगभग किनारे पर पहुंचने के बाद इनकी नौकाएं समुद्री लहर में फंसकर एक के बाद एक कर पलट गई। नाव पलट जाने के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। मछुआरों ने किसी तरह से तैर कर खुद को बचा लिया। मछुआरों के सुरक्षित बाहर निकल आने से एक बड़ा हादसा होने से बच गया है।

देखें वीडियो-

मछुआरों को दी जा चुकी है चेतावनी

मछुआरों को समुद्र से वापस आ जाने के लिए मौसम विभाग की तरफ से बार बार चेतावनी दी जा रही थी बावजूद इसके मछली पकड़ने समुद्र के भीतर गए कुछ मछुआरे समुंद्र में रह गए थे। ये मछुआरे आज नाव के जरिए लौट रहे थे कि अचानक उनकी नाव लगभग किनारे पर पहुंचने के बाद समुंद्री लहर में पलट गई। मछुआरे तो किसी तरह से तैर को खुद को बचा लिया मगर वे जो मछली पकड़े थे वह नाव के साथ ही समुंद्र में बह गई है।

चक्रवाती तूफान 'असानी' का कहर
बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने चक्रवाती तूफान 'असानी' का असर ओडिशा, पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में दिखाई दे रहा है। इसी बीच भुवनेश्वर क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एच. आर. विश्वास का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने तूफान के कमजोर पड़ने की बात कही है। उन्होंने कहा कि भीषण चक्रवाती तूफान कमजोर पड़ने लगा है। यह अगले 24 घंटों में एक चक्रवाती तूफान में तब्दील हो जाएगा और एक बार फिर जोर पकड़ सकता है।