Friday, April 26, 2024
Advertisement

गुरुग्राम में मुस्लिम दबंगों के डर से घर में कैद दलित परिवार, पुलिस पर लग रहे गंभीर आरोप

पीड़ित परिवार के एक लड़के का आरोप है कि दूसरे समुदाय के लोग उसे घेरते थे और उसके साथ गाली-गलौच करते थे।

Jatin Sharma Reported By: Jatin Sharma @jatin89_sharma
Updated on: February 07, 2023 16:14 IST
Dalit Family Muslims, Dalit Muslims, Muslims Attack Dalit, Muslims Attack Dalits Pataudi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दंबंगों की करतूत CCTV फुटेज में कैद हो गई।

गुरुग्राम: हरियाणा के गुरुग्राम में स्थित पटौदी में सोमवार देर रात 2 गुटों के बीच विवाद के कारण पूरे इलाके में तनाव हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुस्लिम दबंगों की भीड़ ने एक दलित परिवार पर उस वक्त हमला कर दिया जब बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ता उनकी मदद के लिए गए थे। भीड़ ने घर पर पथराव करने के साथ ही जमकर तोड़फोड़ की और पास में खड़ी गाड़ियों को भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। दबंगों द्वारा की गई फायरिंग में एक शख्स को गोली लगने की खबर है जिसे एक स्थानीय अस्पताल से गुरुग्राम रेफर कर दिया गया।

घटना से पटौदी क्षेत्र में तनाव का माहौल

वारदात के बाद से पूरे पटौदी क्षेत्र में तनाव का माहौल है। घटना की सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और पूरे इलाके को छावनी में बदल दिया गया है। बताया जाता है कि 15 साल के लड़के को पिछले कुछ समय से दूसरे समुदाय के लोग परेशान कर रहे थे। उसका आरोप है कि दूसरे समुदाय के लोग उसे घेरते थे और उसके साथ गाली-गलौच करते थे। इस डर से वह एक हफ्ते से अपने घर मे ही बंद था। लड़के की मां का भी आरोप है कि कुछ दबंग काफी लंबे समय से परेशान कर रहे थे।

दलित परिवार ने घर से निकलना बंद किया
रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुस्लिम समाज के दबंगों ने दलित परिवार को हथियार दिखाकर इस कदर प्रताड़ित किया था कि उन्होंने पिछले एक सप्ताह से घर से बाहर निकलना ही बंद कर दिया। परिवार ने इस मामले में लोकल पुलिस को शिकायत भी की थी, लेकिन दूसरे समुदाय के लोग शिकायत वापिस लेने का भी दबाव बनाते थे। इसी वजह से स्थानीय हिंदू लोगों ने बजरंग दल को इस मामले की सूचना दी। बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ता पटौदी गांव के बबरशाह मोहल्ला में राकेश के घर पहुचे, तभी दूसरे समुदाय के लोगो ने राकेश के घर पर हमला कर दिया।

CCTV फुटेज में कैद हुई दबंगई, पहले भी हुआ है बवाल
दूसरे समुदाय के दबंगों की वजह से प्रताड़ित लड़का भी राकेश के घर पर मौजूद था। दोनों ही तरफ से जम कर पत्थरबाजी हुई। बताया जा रहा है कि पटौदी के बबरशाह मोहल्ले में रहने वाले राकेश के घर पर 5 दिसंबर 2021 में भी इसी तरह से दूसरे समुदाय के लोगो ने पत्थरबाजी की थी। राकेश दूसरे समुदाय के लोगों के खिलाफ चल रहे एक आपराधिक मामले में गवाह है। ऐसे में राकेश के परिवार पर हुआ हमला पहली बार नहीं था। वहीं, एक CCTV वीडियो भी सामने आया है जिसमें कुछ युवक पीड़ित के घर के बाहर हथियार लहरा रहे थे।

पुलिस पर लग रहे घोर निष्क्रियता के आरोप
CCTV फुटेज में दबंगों की करतूत सामने आने के बावजूद इस मामले में पुलिस की घोर निष्क्रियता की बात कही जा रही है। पीड़ित पक्ष के मुताबिक, पुलिस ने FIR दर्ज करने के बावजूद कार्रवाई के नाम पर आज तक कुछ नहीं किया। फिलहाल मामले में पुलिस ने पीड़ित पक्ष से तो शिकायत ले ली है, हालांकि कार्रवाई की बात पर अभी भी संशय बना हुआ है। मामला ज्यादा न बिगड़े इसलिए पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement