Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Deep Sidhu Death News: कौन थे किसान आंदोलन से चर्चा में आए दीप सिद्धू? सन्नी देओल से क्या था रिश्ता?

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने दीप सिद्धू के निधन पर दुख जताया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 15, 2022 23:22 IST
Deep Sidhu Death, who was deep sidhu, deep sidhu died in road accident- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE Punjabi Actor Deep Sidhu.

Highlights

  • खरखौदा सोनीपत के पास सिद्धू की गाड़ी की टक्‍कर एक अन्य वाहन से हो गई थी।
  • उनके साथ 2 दोस्त भी गाड़ी में सवार थे, जो इस दुर्घटना में घायल हो गए हैं।
  • पंजाब के मुक्तसर में जन्मे सिद्धू की प्रदेश में तगड़ी फैन फॉलोइंग थी।

चंडीगढ़: पंजाबी ऐक्‍टर दीप सिद्धू (Deep Sidhu) की सड़क हादसे में मौत (Deep Sidhu Death) हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, खरखौदा सोनीपत के पास सिद्धू की गाड़ी की टक्‍कर (Deep Sidhu accident) एक अन्य वाहन से हो गई थी। बताया जा रहा था कि उनके साथ 2 दोस्त भी गाड़ी में सवार थे, जो इस दुर्घटना में घायल हो गए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दीप सिद्धू पिछले साल उस समय चर्चा में आए थे जब कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलनकारी किसानों ने गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्‍टर परेड निकाली थी।

2015 में रिलीज हुई थी पहली फिल्म

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने दीप सिद्धू के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'ऐक्टर और सोशल ऐक्टिविस्ट दीप सिद्धू के निधन से गहरा दुख पहुंचा। उनके परिवार और फैंस के साथ मेरी संवेदनाएं।' बता दें कि पंजाब के मुक्तसर में जन्मे सिद्धू की प्रदेश में तगड़ी फैन फॉलोइंग थी। उन्होंने कानून की पढ़ाई की थी और बाद में मॉडलिंग की तरफ रुख किया था। सिद्धू ने मॉडलिंग के करियर में कई अवॉर्ड अपने नाम किये थे। उनकी पहली फिल्म 2015 में रिलीज हुई थी जिसका नाम रमता जोगी था।


लाल किला हिंसा मामले में गिरफ्तार हुए थे सिद्धू
दीप सिद्धू लगातार पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में ऐक्टिव रहे थे और अपने दमदार लुक के चलते युवाओं में काफी पसंद किए जाते थे। सफलता की सीढ़ियां चढ़ते-चढ़ते वह पंजाब के यूथ आइकन बन गए थे और काफी युवा उन्हें फॉलो किया करते थे। सिद्धू को 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किला परिसर में हुई हिंसा के मामले में 9 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। कई प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर चलाते हुए लाल किला पहुंच गए थे। वो ऐतिहासिक स्मारक में प्रवेश कर गए थे। उसकी प्राचीर पर एक धार्मिक झंडा लगा दिया था।

लाल किले की घटना के बाद चर्चा में आए
लाल किले की घटना के बाद सिद्धू चर्चा में आ गए थे। इसके बाद किसान संगठनों ने दावा किया था कि सिद्धू ने 2019 के लोकसभा चुनाव में बॉलीवुड अभ‍िनेता सनी देओल के लिए गुरदासपुर में प्रचार किया था। वहीं, दूसरी तरफ वह एक वीडियो में सिंघू बॉर्डर पर किसानों के संग खड़े नजर आए थे। हालांकि सनी देओल ने साफ कर दिया था कि उनके परिवार से सिद्धू का कोई रिश्ता नहीं है और उन्होंने इस पंजाबी ऐक्टर से दूरी बना ली। 26 जनवरी की घटना के कुछ दिन बाद फरार सिद्धू को करनाल के पास से गिरफ्तार कर लिया गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement