Monday, April 29, 2024
Advertisement

रक्षा मंत्रालय ने 8,357 करोड़ रुपये के सैन्य संसाधन और मशीनरी की खरीद को दी मंजूरी

इन उपकरणों और प्रणालियों के अधिग्रहण से सशस्त्र बलों की संचालन तैयारियों में वृद्धि होगी और उन्हें बेहतर दृश्यता, बेहतर संचार मिलेगा और दुश्मन के विमानों का पता लगाने की क्षमता में वृद्धि होगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 23, 2022 8:11 IST
Defense Minister Rajnath Singh- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Defense Minister Rajnath Singh

Highlights

  • 8,357 करोड़ में खरीदे जाएंगे सैन्य संसाधन
  • दुश्मन के विमानों का पता लगाने की बढ़ेगी क्षमता
  • रक्षा मंत्रालय ने सैन्य संसाधन और मशीनरी खरीद को दी मंजूरी

नयी दिल्ली: रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को 8,357 करोड़ रुपये के सैन्य संसाधन और मशीनरी की खरीद को मंजूरी दे दी। जिनमें वायु रक्षा गोलाबारी नियंत्रण रडार और जीसैट-7बी उपग्रह को खरीदना शामिल है। मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में रक्षा अधिग्रहण परिषद (डीएसी) की बैठक में खरीद प्रस्तावों को 'आवश्यकता की स्वीकृति' अनुमोदन दिया गया। 

दुश्मन के विमानों का पता लगाने की क्षमता बढ़ेगी

बयान के मुताबिक, इन उपकरणों और प्रणालियों के अधिग्रहण से सशस्त्र बलों की संचालन तैयारियों में वृद्धि होगी और उन्हें बेहतर दृश्यता, बेहतर संचार मिलेगा और दुश्मन के विमानों का पता लगाने की क्षमता में वृद्धि होगी।

स्वदेशी तरीके से होगा आधुनिकीकरण

 'आवश्यकता की स्वीकृति' को मंजूरी देने से निविदा प्रक्रिया शुरू होने का रास्ता साफ हो गया है। मंत्रालय ने कहा कि रक्षा बलों की सभी आधुनिकीकरण आवश्यकताओं को स्वदेशी तरीके से ही हासिल किया जाएगा। इनपुट- भाषा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement