Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर उद्घाटन के अगले दिन ही हादसा, 'जुगाड़' से टकराकर पलटी कार

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर हुई टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार पलट गई और डिवाइडर पर लगे पौधों पर जा गिरी।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: February 13, 2023 17:11 IST
दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे का कल पीएम मोदी ने किया उद्घाटन- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे का कल पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल ही दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के पहले चरण का उद्धघाटन किया था। लेकिन इस एक्सप्रेस-वे के शुरू होने के अगले ही दिन ही एक्सीडेंट हो गया। ये भीषण सड़क हादसा राजस्थान के दौसा के पास हुआ है। खबर है कि दिल्ली नंबर वाली एक स्विफ्ट डिजायर कार और एक 'जुगाड़' की आपस में जोरदार भिड़ंत  हो गई। बता दें कि 'जुगाड़' एक देसी तरीके से बनाया गया और छोटे से डीजल इंजन से चलने वाला वाहन होता है। इसे कई राज्यों में माल ढोने के लिए उपयोग किया जाता है।

टकराकर पलटी कार, दो लोग हुए घायल

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर हुई टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार पलट गई और डिवाइडर पर लगे पौधों पर जा गिरी। इस दुर्घटना में गाड़ी में बैठे दो लोग बुरी तरह घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलने के बाद सदर थाना पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और दोनों घायलों को दौसा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं हादसे के शिकार दोनों वाहनों को एक्सप्रेसवे से हटाकर ट्रेफिक वापस चालू करवाया गया। फिलहाल, सदर थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। राजस्थान में जुगाड़ वाहन पूरी तरह प्रतिबंधित हैं। 

राजस्थान में बैन 'जुगाड़' एक्सप्रेसवे पर पहुंची
गौरतलब है कि कल दौसा में पीएम मोदी ने 18,100 करोड़ रुपये से अधिक लागत की सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया था। इस अवसर पर उन्होंने कहा था,‘‘दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के पहले चरण को राष्ट्र को समर्पित करते हुए मुझे बहुत गर्व हो रहा है। यह देश के सबसे बड़े और सबसे आधुनिक एक्सप्रेसवे में से एक है। यह विकसित होते भारत की एक और भव्य तस्वीर है।’’ किसी भी एक्सप्रेसवे पर हादसा कोई नई बात नहीं है। लेकिन सवाल ये उठता है कि सबसे आधुनिक एक्सप्रेसवे पर 'जुगाड़' कैसे पहुंच गया। देसी तरीके से बनाए जाने वाले वाहन 'जुगाड़' पूरी तरह से अवैध हैं और राजस्थान में बैन हैं।

ये भी पढ़ें-

नासिक में दर्दनाक हादसा, रेलवे मेंटेनेंस व्हीकल के नीचे आए 4 ट्रैक मैन, हुई मौत

राजस्थान के सीकर में भयानक हादसा, डिवाइडर से टकराई कार; दो की मौत
 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement