Thursday, May 02, 2024
Advertisement

फिल्म एक्ट्रेस नगमा हुईं सायबर फ्रॉड का शिकार, शातिर ठगों ने ऐसे बिछाया जाल और खाते से उड़ा दिए रुपए

फिल्म एक्ट्रेस नगमा के खाते से सायबर फ्राड के जरिए ठगों ने हजारों रुपए उड़ा दिए हैं। नगमा से ठगों ने एक सुनियोजित तरीके से ओटीपी मांगा और उनके अकाउंट पर अपना हाथ साफ किया। इस मामले में अभी किसी को पकड़ा नहीं गया है।

Reported By : Rajiv Singh Edited By : Rituraj Tripathi Published on: March 12, 2023 16:41 IST
Nagma- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SHUBHAM KAR नगमा

मुंबई: फिल्म एक्ट्रेस नगमा के साथ सायबर फ्रॉड हुआ है और ठगों ने उनके अकाउंट से पैसे भी उड़ा दिए हैं। दरसअल मुंबई के बांद्रा पुलिस थाने में दर्ज FIR के मुताबिक, 28 फरवरी को नगमा के पास एक मैसेज आया कि आज रात को उनके मोबाइल की नेट बैंकिंग ब्लॉक कर दी जाएगी, नहीं तो अपना पैन कार्ड नंबर अपडेट करें। इसके बाद उस लिंक पर नगमा ने क्लिक किया तो OTP मांगा गया। 

ठगों ने अकाउंट से उड़ाए इतने रुपए 

नगमा ने जैसे ही ओटीपी मोबाइल में अपडेट किया, वैसे ही उनके अकाउंट से 99,998 रुपए निकाल लिए गए। इस मामले में एक्ट्रेस नगमा ने बांद्रा पुलिस थाने में FIR दर्ज करवाई है। गौरतलब है कि पिछले 2 हफ्ते में ऐसे सैकड़ों मामले सामने आए हैं।

तेजी से बढ़ रहे सायबर फ्रॉड के मामले

पिछले हफ्ते तक मुंबई सायबर सेल ने ऐसी 60 FIR दर्ज की हैं। लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। 300 से ज्यादा सिम कार्ड जो ऐसे फ्रॉड के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हैं, उनकी पहचान की जा रही है। पुलिस का कहना है कि 5000 से ज्यादा सिम कार्ड का इस्तेमाल ऐसे फ्रॉड के लिए किया जा रहा है।

पुलिस का मानना है कि ये एक ऑर्गनाइज तरीक से किया जाने वाला क्राइम है और इसे एक गैंग ऑपरेट कर रही है। सायबर डीसीपी के मुताबिक, लाखों लोगों को ऐसे मेसेज भेजे गए हैं। लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। फिलहाल गैंग कहां से ऑपरेट कर रही है और इसमें कितने लोग हैं, वो अभी पता नहीं चल सका है।

ये भी पढ़ें- 

श्रद्धा जैसे हत्याकांड से दहला जम्मू-कश्मीर, आरोपी ने लड़की के शरीर के टुकड़े कर दफनाया, पुलिस ने किया गिरफ्तार

'समलैंगिक विवाह कभी आदर्श नहीं हो सकता, इसे हरगिज मान्यता ना दें'-सुप्रीम कोर्ट पहुंची केंद्र सरकार

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement