Thursday, April 25, 2024
Advertisement

केरल में ट्रेन की बोगी में साजिश के तहत लगाई गई आग? अप्रैल में भी हुई थी दिल दहलाने वाली घटना

Kannur Train Fire Video: कन्नूर में एक ट्रेन की बोगी में आग लगने की घटना सामने आई है, हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है।

Reported By : T Raghavan Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: June 01, 2023 12:42 IST
Thrissur Train Fire, Train Fire News, Kerala Train Fire, Train Fire Latest- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV केरल के कन्नूर में ट्रेन की एक बोगी धू-धूकर जल गई।

कन्नूर: केरल के कन्नूर में ट्रेन की बोगी में आगजनी की एक बड़ी घटना सामने आई है। रेलवे पुलिस को आशंका है कि ट्रेन में आगजनी की इस घटना को साजिशन अंजाम दिया गया है। कन्नूर-आलपूझा एक्जीक्यूटिव ट्रेन में बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात तकरीबन 1 बजकर 20 मिट पर एक बोगी में आग लग गई। उस समय ट्रेन कन्नूर रेलवे स्टेशन पर खड़ी थी। बता दें कि बीते 2 अप्रैल को इसी ट्रेन की डी-1 बोगी में शाहरुख सैफी नाम के एक शख्स ने आग लगा दी थी, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 9 गंभीर रूप से झुलस गए थे। 

CCTV  में कैद हुई संदिग्ध घटना

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रेन में आग लगने की सूचना मिलते ही प्रभावित बोगी को बाकियों से अलग कर दिया गया। दमकल विभाग की 3 गाड़ियों ने आग बुझाने के लिए काफी मशक्कत की। इस घटना में ट्रेन की बोगी पूरी तरह जलकर नष्ट हो गई, हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ है। इस घटना से जुड़ी एक CCTV फुटेज रेलवे पुलिस को मिली है। स्टेशन के पास ही मौजूद भारत पेट्रोलियम संस्था में लगे CCTV कैमरों में से एक में आगजनी की घटना से कुछ मिनट पहले एक संदिग्ध घटना कैद हुई है।


2 अप्रैल को जिंदा जल गए थे 3 लोग
बीती रात 1:04 से 1:07 बजे के बीच एक शख्स ट्रेन की उस बोगी की तरफ बढ़ता हुआ दिख रहा है। CCTV फुटेज की तस्वीरें उतनी साफ नहीं है जिससे संदिग्ध की पहचान की जा सके। शख्स के वहां पहुंचने के फौरन बाद बोगी में आग लग गई। रेलवे पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बता दें कि 2 अप्रैल को इसी ट्रेन में कोझिकोड जिले में आगजनी की घटना हुई थी। दिल्ली के शाहीन बाग के रहने वाले शाहरुख सैफी ने ट्रेन की डी1 बोगी में आग लगा दी थी जिससे 3 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 9 लोग झुलस गए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement