Friday, April 19, 2024
Advertisement

कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस ट्रेन में गैस कनस्तर फटने से लगी भीषण आग, 3 बोगियां खाक; 73 लोगों की मौत

पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रान्त में गुरुवार को कराची से रावलपिंडी जा रही एक ट्रेन में आग लग जाने से 73 यात्रियों की मौत हो गई है जबकि 40 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 31, 2019 14:29 IST
पाकिस्तान में ट्रेन में धमाका, 3 बोगियां खाक; 46 लोगों की मौत- India TV Hindi
पाकिस्तान में ट्रेन में धमाका, 3 बोगियां खाक; 46 लोगों की मौत

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रान्त में गुरुवार को कराची से रावलपिंडी जा रही एक ट्रेन में आग लग जाने से 73 यात्रियों की मौत हो गई है जबकि 40 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। एक रेलवे अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि लियाकतपुर के शहरी इलाके के पास पैसेंजर ट्रेन तेजगाम में आग लग गई।

Related Stories

अधिकारी ने कहा कि ट्रेन में सवार कोई यात्री अपने साथ गैस सिलेंडर लिए चल रहा था जिसमें विस्फोट होने के चलते यह दुर्घटना हुई। जानकारी के मुताबिक, यात्री ट्रेन में नाश्ता बना रहे थे जब विस्फोट हुआ। इस डिब्बे से जुड़े दोनों कोचों में भी भीषण आग लग गई।

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार सुबह इस धमाके में पहले इकॉनमी क्लास की 2 बोगियों में आग लगी वहीं एक बिजनेस क्लास में आग लग गई। घायलों को नजीदीकी अस्पताल के लिए भर्ती कराया गया है। घटनास्थल पर रेस्क्यू टीम पहुंची है। जान बचाने के लिए कई लोग चलती ट्रेन में से नीचे कूद भी गए।

रेलमंत्री शेख रशीद अहमद के अनुसार मारे गए लोगों में तब्लीगी जमात (इस्लामी प्रचारक) के लोग शामिल थे जो एक बड़े आयोजन के लिए लाहौर जा रहे थे। रेलमंत्री ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि 40 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। 

अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की पहचान करने का प्रयास जारी है। सेना द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि राहत कार्य जारी है और घायलों को अस्पताल पहुँचाने के लिए हेलीकाप्टर की मदद ली जा रही है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस हादसे पर दुख जताया है और घायलों को उचित उपचार मुहैया करवाने का निर्देश अधिकारियों को दिया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement