Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कश्मीर: आतंकियों ने कुलगाम में की 6 मजदूरों की हत्या, पुलवामा में CRPF की चौकी पर किया हमला

आतंकियों ने कश्मीर में आज दो अलग-अलग वारदातों को अंजाम दिया, जिसमें से एक में कोई हताहत नहीं हुआ जबकि दूसरी वारदात में पांच मजदूरों की जान चली गई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 30, 2019 13:44 IST
Security personnels- India TV Hindi
Image Source : PTI Security personnels

श्रीनगर: आतंकियों ने कश्मीर में आज दो अलग-अलग वारदातों को अंजाम दिया, जिसमें से एक में कोई हताहत नहीं हुआ जबकि दूसरी वारदात में पांच मजदूरों की जान चली गई। पहली वारदात पुलवामा में हुई, जहां आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की एक बुलेट प्रूफ चौकी पर हमला किया। वहीं, दूसरी वारदात कुलगाम में हुई , जहां आतंकियों ने 6 मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी।

कुलगाम में पांच मजदूरों की हत्या

जम्मू-कश्मीर में आतंकी लगातार घिनौनी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। मंगलवार को कुलगाम में आतंकियों ने 5 मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी। माना जा रहा है कि यह मजदूर पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे, जो रोजी-रोटी के लिए कुलगाम में काम कर रहे थे। आतंकियों ने निहत्थे मजदूरों की बड़ी ही निर्ममता से हत्या कर दी। आतंकियों के खिलाफ सेना बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन चला रही है।

सीआरपीएफ की चौकी पर हमला

मंगलवार को ही पुलवामा में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की एक बुलेट प्रूफ चौकी पर हमला किया। हालांकि, इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। हमले के बारे में अर्धसैनिक बल के अधिकारियों ने बताया था कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 72वीं बटालियन की एक चौकी पर आतंकवादियों ने अपराह्न तीन बजकर 30 मिनट पर कई गोलियां चलाईं। यह चौकी राजपोरा क्षेत्र के द्रबगाम क्षेत्र में है। 

चौकी पर छह से आठ गोलियां चलाईं

उन्होंने बताया था कि अज्ञात आतंकवादियों ने सीआरपीएफ चौकी पर छह से आठ गोलियां चलाईं। जवाबी कार्रवाई करते हुए सीआरपीएफ के जवानों ने भी गोलियां चलाई। दोनों ही तरफ से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। गोलीबारी की यह घटना एक स्कूल के निकट हुई, जहां 10वीं बोर्ड की परीक्षा हो रही थी। लेकिन, अधिकारियों का कहना है कि शैक्षणिक संस्थान निशाने पर नहीं था। 

एक दिन में दो वारदात

दोनों वारदातों को आतंकियों ने एक ही दिन में अंजाम दिया। दरअसल, पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन कश्मीर में अस्थिरता पैदा करना चाहते हैं, जिससे की अंतरराष्ट्रीय समुदाय भारत पर कश्मीर को लेकर पाकिस्तान का समर्थन करे और भारत पर दवाब बनाए। खुफिया एजेंसियों ने भी ऐसी ही जानकारी हासिल की है। 

नापाक चाल का खुलासा

खुफिया एजेंसियों ने जानकारी दी है कि पाकिस्तान आधारित आतंकी समूह जम्मू कश्मीर में आगामी दिनों में सुरक्षाबलों और सरकारी प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने तथा अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान आकृष्ट करने के लिए लंबे समय तक बंधक बनाने जैसी स्थिति पैदा करने की योजना बना रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement