Thursday, May 02, 2024
Advertisement

उत्तरी सिक्किम में भारी बारिश के बाद अचानक आई बाढ़, नेशनल हाइवे-10 भी डूबा

उत्तरी सिक्किम में भारी बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बृहस्पतिवार देर रात हुई भारी बारिश से अचानक बाढ़ आ गई। नेशनल हाइवे -10 के डूबने से आवागमन बाधित हो गया है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Published on: June 16, 2023 14:04 IST
प्रतिकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई/फाइल प्रतिकात्मक तस्वीर

 गंगटोक: उत्तरी सिक्किम जिले में अचानक आई बाढ़ के बाद पेगोंग में नेशनल हाइवे - 0 डूब गया। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी सिक्किम में बृहस्पतिवार रात भारी बारिश हुई, जिससे आसपास की नदियों में उफान आने से अचानक बाढ़ आ गई और इसने राष्ट्रीय राजमार्ग को अपनी चपेट में ले लिया। उन्होंने बताया कि उत्तरी सिक्किम में लाचेन और लाचुंग जैसे इलाके अचानक आई बाढ़ के कारण राज्य के बाकी हिस्सों से कट गए हैं। 

रास्ते को क्लियर करने में जुटा BRO

अधिकारियों ने बताया कि बाढ़ ने राजमार्ग के साथ-साथ यहां के बुनियादी ढांचों को भी गंभीर नुकसान पहुंचाया है, जिससे यह किसी भी तरह के वाहनों की आवाजाही के लिये असुरक्षित हो गया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल स्थानीय अधिकारी स्थिति का जायजा ले रहे हैं और सीमा सड़क संगठन रास्ते (BRO) को साफ कर सामान्य स्थिति बहाल करने के लिये काम कर रहा है। 

कई इलाकों में लैंडस्लाइड से आवागमन बाधित

हालांकि, राजमार्ग को यातायात के लिये फिर से खोलने में कुछ समय लग सकता है। अधिकारियों ने बताया कि भूस्खलन के कारण गंगटोक-नाथुला मार्ग के जेएन रोड, रेलखोला, 13 माइल व थुलो खोला में भी सड़क अवरुद्ध है। उन्होंने बताया कि अगले नोटिस तक त्सोमगो झील, बाबा मंदिर, नाथुला और उत्तरी सिक्किम के लिए सभी पर्यटक परमिट रद्द कर दिए गए हैं। (भाषा)

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement