Monday, May 13, 2024
Advertisement

Flood Relief Fund: केंद्र ने बाढ़ राहत के लिए असम को 250 करोड़ रुपए जारी करने को मंजूरी दी

Flood Relief Fund: केंद्र ने इस साल बाढ़ एवं भूस्खलन के बाद पुनर्वास एवं पुनर्निर्माण कार्यों के लिए असम को राष्ट्रीय आपदा मोचन कोष से 250 करोड़ रुपये का सहायता अनुदान देने के लिए शुक्रवार को मंजूरी दी।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: September 16, 2022 23:09 IST
Assam Flood- India TV Hindi
Assam Flood

Highlights

  • बिहार, उत्तर प्रदेश और असम में बाढ़ का कहर
  • असम में बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 पहुंची
  • केंद्र ने जारी की 250 करोड़ रुपए की सहायता राशि

Flood Relief Fund: केंद्र ने इस साल बाढ़ एवं भूस्खलन के बाद पुनर्वास एवं पुनर्निर्माण कार्यों के लिए असम को राष्ट्रीय आपदा मोचन कोष से 250 करोड़ रुपये का सहायता अनुदान देने के लिए शुक्रवार को मंजूरी दी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यह निर्णय लिया है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने राज्य के लिए यह राशि मंजूर किये जाने पर केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया। शर्मा ने ट्वीट किया, ‘‘इस साल भारी बाढ़ और भूस्खलन के कारण हुए नुकसान के बाद असम की मदद के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन कोष से 250 करोड़ रुपये जारी किये जाने को मंजूरी देने के लिए हम आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और आदरणीय गृह मंत्री अमित शाह जी के आभारी हैं।’’

गृह मंत्रालय ने एक पत्र में कहा है कि मॉनसून के दौरान आई भारी बाढ़ और भूस्खलन के मुद्दों पर मंत्रालय में विचार किया गया। उल्लेखनीय है कि असम में बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में 100 अधिक लोगों की मौत हुई है तथा राज्य के 33 में से 24 जिलों में इस साल बाढ़ और भूस्खलन से अब तक करीब 70 लाख लोग प्रभावित हुए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement