Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर: फ्लैश फ्लड की चपेट में आने से बह गया पुल, लोग बोले- हमें हो रही दिक्कत

पुल के क्षतिग्रस्त होने का सबसे बड़ा नुकसान छात्रों को हो रहा है क्योंकि वे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हम कई बार ब्रिज को रिपेयर करने की मांग कर चुके हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: July 29, 2023 10:57 IST
footBridge washed away due to flash flood in Jammu and Kashmir people said we are facing problems- India TV Hindi
Image Source : ANI जम्मू कश्मीर में फ्लैश फ्लड की घटना

Flash Flood In Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के रामनगर जिले में फ्लैश फ्लड की घटना सामने आई है। यहां उधमपुर में फ्लैश फ्लड की चपेट में आने से से एक पैदल पार करने वाला ब्रिज टूट गया है। बता दें कि अलग-अलग इलाकों में हुई बारिश के कारण फ्लैश फ्लड की यह घटना देखने को मिली है। इस मामले पर हल्का दनवल्त ग्राम पंचायत के सरपंच बलवान सिंह ने कहा कि 10 दिन पहले पैदल पार करने वाला यह ब्रिज फ्लैश फ्लड की चपेट में आने से बह गया। पुल के क्षतिग्रस्त होने का सबसे बड़ा नुकसान छात्रों को हो रहा है क्योंकि वे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हम कई बार ब्रिज को रिपेयर करने की मांग कर चुके हैं। 

बह गया पैदल पुल

एक ऐसी ही घटना जम्मू कश्मीर के गांदरबल जिले में देखने को मिली है। यहां बादल फटने से कई घरों को नुकसान हुआ है। इसी कड़ी में प्रशासन द्वारा घरों में फंसे लोगों क निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इससे पहेल 28 जुलाई को डोडा जिले के कलजुगासर इलाके में बादल फटने के कारण भीषण बाढ़ में पैदल पुल बह गया। जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश की सीमा से सटे कलजुगासर गांव में बादल फट गया। इस कारण गांव के रास्त कट गए और आवागमन बाधित हो गया है। 

प्रशासन करेगा हर संभव मदद

शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के तत्तापानी और संगलदान में भारी बारिश के कारण भूस्खलन भी देखने को मिला। इस भूस्खलन में 4 लोग घायल हो गए। यह घटना रामबन में घटी। प्रशासन ने इस बाबत कहा कि सभी कैदियों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। प्रभावित परिवारों को तंबू मुहैया कराया जाएगा, साथ ही प्रशासन द्वारा हर संभव मदद किया जाएगा। बता दें कि उत्तर भारत में बीते दिनों खूब बारिश देखने को मिली। इसका सबसे ज्यादा बुरा प्रभाव हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में देखने को मिला जहां फ्लैश फ्लड और बादल के फटने से खूब तबाही आई थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement