Friday, April 26, 2024
Advertisement

जेएनयू की पूर्व छात्रनेता शेहला राशीद का हिजाब पर बड़ा बयान, कहा- यह लड़कियों पर छोड़ दें

जेएनयू की पूर्व छात्र नेता शेहला राशीद ने हिजाब को लेकर कहा है कि एक लड़की खुद तय कर सकती है कि उसे हिजाब पहनना चाहिए या नहीं। उन्होंने कहा कि वह भी स्वतंत्र हैं, यह फैसला लड़कियों पर ही छोड़ दें।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: November 17, 2023 9:26 IST
शेहला राशीद का हिजाब पर बयान।- India TV Hindi
Image Source : PTI शेहला राशीद का हिजाब पर बयान।

नई दिल्ली: कभी भाजपा सरकार की आलोचक रही जेएनयू की पूर्व छात्रनेता शेहला रशीद एक बार फिर अपने बयानों को लेकर चर्चा में हैं। इस बार लड़कियों के हिजाब पहनने को लेकर शेहला राशिद का बयान चर्चा में है। दरअसल, एक सवाल जिसमें शेहला से पूछा गया कि क्या लड़कियों को हिजाब पहनना चाहिए या नहीं। इसका जवाब देते हुए शेहला ने कहा कि मुझे लगता है कि इसका फैसला लड़कियों के ऊपर छोड़ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिजाब को लड़कियों पर जबरदस्ती थोपा गया है, जबकि वह स्वतंत्र हैं। आगे उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई में कश्मीर लगातार तरक्की कर रहा है।

हिजाब पहनना या ना पहनना उनका खुद का फैसला

दरअसल, एक साक्षात्कार के दौरान शेहला राशिद से महिलाओं के अधिकारों के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि महिलाओं या लड़कियों को हिजाब पहनना चाहिए या नहीं इसका फैसला उन पर ही छोड़ देना चाहिए। यह वह खुद तय कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि जब वह छोटी थीं तब खुद हिजाब पहनती थीं। 12वीं में वह बहुत सारा इस्लामी साहित्य पढ़ती थीं, जिससे प्रभावित होकर उन्होंने हिजाब पहनना शुरू किया था, लेकिन बाद में उन्होंने हिजाब पहनना खुद ही बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि लड़कियों और महिलाओं को इस विकल्प को चुनने के लिए छोड़ देना चाहिए। हिजाब पहनना या ना पहनना उनका खुद का फैसला होना चाहिए।

घर से बाहर निकलने का पासपोर्ट बन गया हिजाब

आगे बात करते हुए शेहला ने कहा कि कई लड़कियों के लिए हिजाब घर से बाहर निकलने का पासपोर्ट बन गया है। लड़कियों पर हिजाब थोपा जाता है, जबकि वह भी स्वतंत्र हैं। वह खुद तय कर सकती हैं कि उन्हें क्या करना चाहिए। अगर लड़किया या महिलाएं यह फैसला करती हैं कि हिजाब नहीं पहनना है तो यह उचित है। बता दें कि जेएनयू में कन्हैया कुमार के साथ प्रदर्शन के दौरान शेहला राशीद चर्चा में आई थीं। उन दिनों शेहला राशीद सरकार पर लगातार हमलावर होती दिखती थीं। वहीं अब कई जगहों पर शेहला पीएम मोदी की तारीफ करती नजर आई हैं। शेहला का कहना है कि पीएम एक निस्वार्थ आदमी हैं, जो हमेशा भारत को बदलने के लिए कड़े फैसले लेते हैं। शेहला के अनुसार पीएम मोदी की अगुवाई में कश्मीर में कई बदलाव हुए जिनसे कश्मीर तरक्की की राह पर अग्रसर है। 

यह भी पढ़ें- 

Delhi Air Pollution: दिल्ली-एनसीआर में फिर चरम पर पहुंचा वायु प्रदूषण, द्वारका में 490 पहुंचा एक्यूआई

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर के ठंड में आई कमी, यूपी और बिहार समेत इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement