Sunday, April 28, 2024
Advertisement

गोवा: टूरिस्ट पर हमला करने के मामले में सीएम सावंत ने दिए कड़ी कार्रवाई के आदेश

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, पर्यटकों को गोवा के कानून का पालन करना चाहिए। अगर पर्यटक उपयुक्त कार्यालय में शिकायत करते हैं तो हम उनका पूरा समर्थन करेंगे। पुलिस ऐसी किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 13, 2023 23:56 IST
हमले के बाद घायल हुआ पीड़ित और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत - India TV Hindi
Image Source : FILE हमले के बाद घायल हुआ पीड़ित और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को कहा कि पर्यटक हमले के मामले में एफआईआर में आईपीसी की धारा 307 का उल्लेख करने और घटना के दिन आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार करने में विफल रहने वाले पुलिस अधिकारी को सोमवार शाम तक निलंबित कर दिया जाएगा। गोवा पुलिस ने रविवार को अंजुना-उत्तरी गोवा में पर्यटकों पर चाकू से हमला करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया।

5 मार्च को हुआ था हमला 

 5 मार्च को, नई दिल्ली के मूल निवासी अश्विनी कुमार चंद्रानी पर स्थानीय गिरोह द्वारा घूंसे, लात, बेल्ट, बेसबॉल और चाकू से हमला किया गया, जिससे उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को चोटें आईं। पुलिस ने शुरुआत में, आईपीसी की धारा 324, 504 आर/डब्ल्यू 34 के तहत अपराध दर्ज किया गया था। हालांकि, शिकायतकर्ता द्वारा सोशल मीडिया पर इस मुद्दे को उठाया, जिसके बाद वरिष्ठ पुलिस ने संज्ञान लिया और मामले में रविवार को आईपीसी की धारा 307 को जोड़ा गया।

'पुलिस को आरोपियों को उसी दिन गिरफ्तार किया जाना चाहिए था'

सीएम सावंत ने कहा, उन्हें उसी दिन गिरफ्तार किया जाना चाहिए था। मैंने एक पुलिस अधिकारी को निलंबित करने का आदेश दिया है, जो उन्हें गिरफ्तार करने में विफल रहे। उन्हें आज शाम तक निलंबित कर दिया जाएगा और उनके खिलाफ विस्तृत जांच की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि पर्यटकों को भी राज्य के कानूनों का पालन करना चाहिए और कानून को अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए। सीएम ने कहा कि अगर होटल प्रबंधक ने शुरूआती स्तर पर ही पुलिस को सूचना दे दी होती तो ऐसी घटना नहीं होती। यहां तक कि पर्यटक भी कुछ गलतियां करते हैं, जिन्हें अच्छी तरह से हैंडल किया जाना चाहिए। प्रबंधक को इसे संभालना चाहिए था।

राज्य में पर्यटकों को सुरक्षित माहौल देने की कोशिश की है - सीएम 

इस मामले में एक पर्यटक ने भी वेटर के साथ मारपीट करने की कोशिश की और बाद में वह (वेटर) चाकू लेकर आ गया, हम ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेंगे। सीएम ने आगे कहा कि उनकी सरकार ने हमेशा राज्य में पर्यटकों को सुरक्षित माहौल देने की कोशिश की है। अंजुना पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से मारपीट के आरोपियों की पहचान की और तीन को गिरफ्तार करने में सफल रही। आरोपियों की पहचान रॉयस्टन रेजिनाल्डो डायस उर्फ रोशन, न्यरोन रेजिनाल्डो डायस और काशीनाथ विश्वोर अगरकाडेके के रूप में हुई है। यह सभी अंजुना के निवासी हैं।

 

ये भी पढ़ें - 

श्रद्धा जैसे हत्याकांड से दहला जम्मू-कश्मीर, आरोपी ने लड़की के शरीर के टुकड़े कर दफनाया, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पीएम मोदी का विपक्ष पर फिर तीखा हमला, कहा- 'कांग्रेस मेरी कब्र खोदने में व्यस्त तो मैं गरीबों की जिंदगी बेहतर बनाने में'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement