Friday, April 19, 2024
Advertisement

Haridwar News: 70 साल की बुजुर्ग महिला ने हर की पौड़ी के पुल से गंगा में लगाई छलांग, VIDEO वायरल

हरकी पौड़ी से कई फीट की ऊंचाई से बिना किसी डर के गंगा में छलांग लगाने वाली इस बुजुर्ग महिला की उम्र 70 वर्ष से ज्यादा है। इस उम्र में कोई भी इस तरह का स्टंट करने के बारे में तो सोच भी नहीं सकता है, मगर इस बुजुर्ग महिला ने इसे गलत साबित कर दिया है।

Khushbu Rawal Written by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: June 28, 2022 19:26 IST
Old Woman jumps into ganga river- India TV Hindi
Image Source : IANS Old Woman jumps into ganga river

Highlights

  • बुजुर्ग महिला ने गंगा के तेज बहाव में छलांग लगाई, फिर तैरकर किनारे आई
  • सोशल मीडिया पर बुजुर्ग महिला का वीडियो खूब वायरल हो रहा है
  • बुजुर्ग महिला हरियाणा के जींद की रहने वाली है

Haridwar News: हरिद्वार में पुल से छलांग लगाकर गंगा स्नान करने वाली हरियाणा की एक बुजुर्ग महिला सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं। एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें बुजुर्ग महिला गंगा के ऊपर बने पुल से बेखौफ छलांग लगाकर तैरते हुए किनारे की ओर जाते हुए दिखाई दे रही है। वीडियो में बुजुर्ग महिला गंगा में कूद जाती हैं और देखने वालों की सासें थम जाती हैं। लोगों को लगता है कि दादी गंगा में कूद तो गईं, पर कहीं उफनते पानी में बह ना जाएं। लेकिन अगले ही पल दिख जाता है कि दादी बड़े मजे से तैरती हुईं किनारे तक पहुंच जाती हैं।

जब पुल से गंगा के तेज बहाव में लगाई छलांग

हरकी पौड़ी से कई फीट की ऊंचाई से बिना किसी डर के गंगा में छलांग लगाने वाली इस बुजुर्ग महिला की उम्र 70 वर्ष से ज्यादा है। इस उम्र में कोई भी इस तरह का स्टंट करने के बारे में तो सोच भी नहीं सकता है, मगर इस बुजुर्ग महिला ने इसे गलत साबित कर दिया है। जिस उम्र में लोग सहारा लेकर चलने फिरने को मजबूर होते हैं, उस उम्र में ऐसा जज्बा और फुर्ती देखकर लोग हैरान हैं। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग महिला हर की पौड़ी पर स्नान कर रही थी। वहां कुछ युवा पुल से गंगा में छलांग लगा रहे थे, जिन्हें देखकर बुजुर्ग महिला को भी अपनी जवानी के दिन याद आ गए और वह जोश में आ गई। बुजुर्ग महिला पुल पर पहुंची और पुल से गंगा के तेज बहाव में छलांग लगा दी।

देखें वीडियो-

हरियाणा के जिंद की रहने वाली है बुजुर्ग महिला
वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा कि बुजुर्ग महिला धीरे-धीरे तैरकर गंगा किनारे आ जाती है। सोशल मीडिया पर वीडियो खूब वायरल हो रहा है। किसी ने इस नजारे को अपने मोबाइल में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग महिला हरियाणा के जींद की रहने वाली है।

हरिद्वार में हर की पौड़ी क्षेत्र के वायरल हो रहे वीडियो पर एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने जांच बैठा दी है। एसएसपी का कहना है कि यदि जांच में इस मामले में पुलिस कर्मियों की कोई गलती पाई गई तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। फेसबुक पर वायरल वीडियो में लिखा गया है कि 'हमारी दादी क्या छोरों से कम है'। इस वीडियो के सामने आने पर हर की पौड़ी पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं।

दादी की छलांग ने दिलाई 'शूटर दादी' की याद
बहरहाल, गंगा नदी में दादी की इस छलांग ने यूपी के बागपत की उन दादियों प्रकाशी और चंद्रो तोमर की याद को ताजा कर दिया है,  जिनको शूटर दादी भी कहा जाता था। दोनों दादियों ने करीब 65 साल की उम्र में शूटिंग के खेल में अपना जबरदस्त प्रदर्शन किया था। बुजुर्ग शूटर प्रकाशी तोमर और चंद्रो तोमर पर बॉलीवुड की 'सांड की आंख' फिल्म भी बन चुकी है। इस फिल्म में एक्ट्रेस तापसी पन्नू और भूमि पेडनेक ने भूमिका निभाई थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement