1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Haryana: करनाल में गिरफ्तार आतंकियों का बड़ा खुलासा, मुंबई की ट्रेनों में थी सीरियल ब्लास्ट की साजिश

Haryana: करनाल में गिरफ्तार आतंकियों का बड़ा खुलासा, मुंबई की ट्रेनों में थी सीरियल ब्लास्ट की साजिश

पाकिस्तान से ऑपरेट कर रहे आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा ने उनके जरिए महाराष्ट्र के नांदेड़ में मार्च महीने में जो आरडीएक्स की बड़ी खेप भेजी थी, उसके जरिए मुंबई की लोकल ट्रेनों और पैसेंजर ट्रेनों में सीरियल ब्लास्ट करने की साजिश रची गई थी। 

Puneet Pareenja Reported by: Puneet Pareenja @puneetpareenja
Published on: May 08, 2022 10:08 IST
Haryana - India TV Hindi
Image Source : ANI Haryana 

Highlights

  • करनाल में गिरफ्तार आतंकियों का बड़ा खुलासा
  • मुंबई की लोकल ट्रेनों और पैसेंजर ट्रेनों में सीरियल ब्लास्ट करने की साजिश
  • आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा के इशारे पर हो रहा था काम

Haryana: हरियाणा के करनाल में गिरफ्तार किए गए आतंकियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है। उन्होंने बताया है कि पाकिस्तान से ऑपरेट कर रहे आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा ने उनके जरिए महाराष्ट्र के नांदेड़ में मार्च महीने में जो आरडीएक्स की बड़ी खेप भेजी थी, उसके जरिए मुंबई की लोकल ट्रेनों और पैसेंजर ट्रेनों में सीरियल ब्लास्ट करने की साजिश रची गई थी। ये जानकारी सूत्रों के हवाले से मिली है।

क्या है पूरा मामला

हरियाणा के करनाल जिले में गुरुवार सुबह पुलिस ने 4 खालिस्तानी आतंकियों को गिरफ्तार किया था। ये गिरफ्तारी नेशनल हाईवे से हुई थी और ये आतंकी इनोवा गाड़ी से हाईवे से गुजर रहे थे और ये चारों पंजाब के रहने वाले हैं। आतंकियों की पहचान गुरप्रीत, अमनदीप, परविंदर और भूपेंदर के रूप में हुई थी और ये आतंकी बब्बर खालसा से जुड़े हुए थे।  

इन आतंकियों के पास से पुलिस को हथियार, कैश और एक्सप्लोसिव भी मिला था और इनके तार पाकिस्तान से भी जुड़े थे। SP गंगाराम पुनिया ने बताया था कि इनके तार पाकिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा से जुड़े थे और ये उसी के इशारे पर काम कर रहे थे। काम के बदले चारों को मोटी रकम मिलने वाली थी।