Friday, April 26, 2024
Advertisement

Hyderabad News: जब एक साथ ठप हो गईं हैदराबाद की सभी मेट्रो ट्रेनें, जानें दिलचस्प वजह

Hyderabad News: सोमवार को हैदराबाद मेट्रो की सभी 55 ट्रेनों को जहां थी वही पर रोक दिया गया। राष्ट्रगान एक साथ गाने के लिए ये कदम उठाया गया था। तीनों कॉरिडोर पर चलने वाली ट्रेनों को सुबह 11.30 बजे 52 सेकेंड के लिए रोक दिया गया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal
Published on: August 16, 2022 20:22 IST
Hyderabad Metro- India TV Hindi
Image Source : IANS Hyderabad Metro

Highlights

  • सोमवार सुबह मेट्रो ट्रेनों को 11.30 बजे 52 सेकेंड के लिए रोक दिया गया
  • हैदराबाद मेट्रो की सभी 55 ट्रेनों को जहां थी वही पर रोक दिया गया
  • स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 2 हफ्ते तक मनाया जा रहा जश्न

हैदराबाद: हैदराबाद की सभी मेट्रो ट्रेनें एक साथ रोक दी गई और इसकी वजह बड़ी ही दिलचस्प है। सोमवार को हैदराबाद मेट्रो की सभी 55 ट्रेनों को जहां थी वही पर रोक दिया गया। राष्ट्रगान एक साथ गाने के लिए ये कदम उठाया गया था। तीनों कॉरिडोर पर चलने वाली ट्रेनों को सुबह 11.30 बजे 52 सेकेंड के लिए रोक दिया गया। मेट्रो ट्रेनों और स्टेशनों पर यात्रियों और मेट्रो कर्मचारियों के साथ राष्ट्रगान गाया गया। स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 2 हफ्ते तक चलने वाले स्वतंत्र भारत वज्रोत्सव के तहत राज्य भर में राष्ट्रगान का पाठ किया गया।

हैदराबाद मेट्रो रेल लिमिटेड (HMRL) और एलएंडटी मेट्रो रेल (हैदराबाद) लिमिटेड देशभक्ति के उत्साह के साथ आजादी का अमृत महोत्सव और स्वतंत्र भारत वज्रोत्सव मना रहे हैं। सोमवार को अमीरपेट मेट्रो स्टेशन पर एन.वी.एस रेड्डी, एमडी, एचएमआरएल और के.वी.बी रेड्डी, एमडी और सीईओ, एल एंड टीएमआरएचएल, और एचएमआरएल और एल एंड टीएमआरएचएल के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की भागीदारी के साथ एस समारोह आयोजित किया गया था।

Hyderabad Metro

Image Source : IANS
Hyderabad Metro

इस दौरान अनाथालय के विकलांग छात्रों और ट्विंकल स्टार स्कूल के छात्रों के लिए एक जॉय राइड का आयोजन किया गया था, जिन्होंने दोनों तरफ से अमीरपेट और मियापुर के बीच यात्रा की और मेट्रो की सवारी में खुशी का अनुभव किया। इनमें से लगभग 60 बच्चे, जो पहली बार मेट्रो से यात्रा कर रहे थे, बेहद उत्साहित थे। बच्चों के साथ यात्रा कर रहे एन.वी.एस. रेड्डी और के.वी.बी. रेड्डी ने उनके उत्साह बढ़ाया। अमीरपेट मेट्रो स्टेशन पर देशभक्ति विषय पर एक चित्र प्रदर्शनी और डांस का भी आयोजन किया गया।

Hyderabad Metro

Image Source : IANS
Hyderabad Metro

एन.वी.एस. रेड्डी ने कहा, "स्वतंत्रता की भावना को जीते हुए, हैदराबाद मेट्रो रेल आजादी का अमृत महोत्सव और स्वतंत्र भारत वज्रोत्सव मना रहा है। विकास की यात्रा में हैदराबाद को जोड़कर राष्ट्र की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है। राष्ट्रीय और राज्य संपत्ति के रूप में, हैदराबाद मेट्रो रेल विविधता में एकता का एक सच्चा रूप है, जो शहर को अत्यधिक सुरक्षा, समय की पाबंदी और विश्वसनीयता के साथ आगे बढ़ने में मदद करता है।" के.वी.बी. रेड्डी ने कहा कि इस अवसर पर छात्रों के साथ जश्न मनाना बेहद खुशी की बात है, जिन्होंने इस समारोह को यादगार बना दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement