Monday, May 13, 2024
Advertisement

Hyderabad News: बीजेपी विधायक को हैदराबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार, जहां कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी शो करने वाले थे उस जगह को जलाने की दी थी धमकी

Hyderabad News: भाजपा विधायक टी. राजा सिंह ने चेतावनी दी थी कि अगर कॉमेडियन ने शो को आगे बढ़ाया, तो वह उन्हें पीटेंगे और कार्यक्रम स्थल को जला देंगे। विधायक का कॉमेडियन को धमकी देने वाला एक वीडियो पिछले हफ्ते सोशल मीडिया पर सामने आया था।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: August 19, 2022 19:24 IST
BJP MLA T Raja Singh- India TV Hindi
Image Source : IANS BJP MLA T Raja Singh

Highlights

  • भाजपा विधायक टी. राजा सिंह हुए गिरफ्तार
  • कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को दी थी धमकी
  • विधायक के समर्थकों ने राज्य सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

Hyderabad News: हैदराबाद पुलिस ने शुक्रवार को भाजपा विधायक टी. राजा सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। विधायक ने स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के शनिवार को होने वाले शो के आयोजन स्थल को जलाने की धमकी दी थी। जब राजा सिंह अपने समर्थकों के साथ शिल्पा कला वेदिका जा रहे थे उसी वक्त हैदराबाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर बोलाराम पुलिस स्टेशन भेज दिया। विधायक ने मीडिया से कहा कि पुलिस ने उन्हें कोई सूचना नहीं दी है।

समर्थकों ने राज्य सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

राजा सिंह के समर्थकों ने राज्य सरकार और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के खिलाफ नारेबाजी की, तब पुलिस अधिकारियों ने उन्हें मंगलहाट में उनके कार्यालय से हिरासत में लिया। उनमें से कुछ ने पुलिस वाहन को रोकने की कोशिश की लेकिन उन्हें भी हिरासत में ले लिया गया। पुलिस को जैसे ही इस बात का पता चला कि विधायक और उनके समर्थक कार्यक्रम स्थल पर अशांति पैदा कर सकते हैं इसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने सुबह से ही विधायक के कार्यालय की सुरक्षा कड़ी कर दी थी।

विधायक ने फारूकी को मारने और कार्यक्रम स्थल जलाने की दी थी धमकी

हैदराबाद में गोशामहल निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले राजा सिंह ने चेतावनी दी थी कि अगर कॉमेडियन ने शो को आगे बढ़ाया, तो वह उन्हें पीटेंगे और कार्यक्रम स्थल को जला देंगे। विधायक का कॉमेडियन को धमकी देने वाला एक वीडियो पिछले हफ्ते सोशल मीडिया पर सामने आया था। उन्होंने आरोप लगाया कि फारूकी ने उनके देवताओं पर मजाक बनाकर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। मुनव्वर ने 20 अगस्त को हैदराबाद में अपने शो डोंगरी टू नोव्हेयर की घोषणा की थी, जिसके बाद भाजपा विधायक ने चेतावनी दी थी। उन्होंने पहले जनवरी में हैदराबाद में प्रदर्शन करने की योजना बनाई थी, लेकिन कोविड -19 मामलों में वृद्धि के कारण शो को रद्द करना पड़ा।

2021 में भी फारूकी के प्रदर्शन पर हुआ था बवाल

गोशामहल के विधायक ने कहा, "मैं इसे गंभीरता से कह रहा हूं। तेलंगाना में कानून-व्यवस्था के बारे में हर कोई जानता है। मैं केटीआर से कह रहा हूं, अगर आप नहीं चाहते कि यह और खराब हो, तो हैदराबाद में कॉमेडियन को अनुमति न दें।" भाजपा नेताओं ने जनवरी में भी इसी तरह की धमकियां दी थीं जब मुनव्वर ने प्रदर्शन करने की योजना बनाई थी। हालांकि, कोविड के मामलों में वृद्धि को देखते हुए सार्वजनिक समारोहों पर लगाए गए प्रतिबंधों के कारण शो को रद्द करना पड़ा। फारूकी ने 22 दिसंबर, 2021 को अपने हैदराबाद शो की घोषणा की थी, जब केटीआर ने उन्हें हैदराबाद में प्रदर्शन करने के लिए एक खुला निमंत्रण दिया था, यह कहते हुए कि शहर वास्तव में महानगरीय है। स्टैंड-अप कॉमेडियन ने पहले ट्वीट किया था कि उन्हें शहर में प्रदर्शन करने के लिए हैदराबाद से कई कॉल और मेल आ रहे थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement