Friday, March 29, 2024
Advertisement

Hyderabad News: भारी बारिश से हैदराबाद में जीवन अस्त-व्यस्त, कई इलाकों में हुआ जलभराव

Hyderabad News: हैदराबाद के पुराने शहर में कल देर रात हुई मूसलाधार बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया, कई निचले इलाकों में कमर तक पानी भर गया, भारी जल जमाव के चलते लोगों को काफी दिक्कटन का सामना करना पड़ रहा है।

Reported By : T. Raghavan Edited By : Sudhanshu Gaur Published on: July 26, 2022 9:53 IST
Hyderabad Rain- India TV Hindi
Image Source : FILE Hyderabad Rain

Highlights

  • मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
  • कई इलाकों में जलभराव
  • जलभराव से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त

Hyderabad News: मानसून की बारिश हैदराबाद के लिए आफत की बारिश साबित हो रही है। आरिश की वजह से शहर के कई इलाके जलमग्न हो चके हैं। आमजन परेशान है और प्रशासन की तमाम कोशिशों के बाद भी स्थिति सामान्य होने का नाम नहीं ले रही है।

हैदराबाद के पुराने शहर में कल देर रात हुई मूसलाधार बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया, कई निचले इलाकों में कमर तक पानी भर गया, भारी जल जमाव के चलते लोगों को काफी दिक्कटन का सामना करना पड़ रहा है। बारिश की वजह से जलभराव की भयानकता का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि तेज बहाव में मालेपल्ली इलाके में मकानों के बाहर खड़ी बाइक्स पानी की तेज बहाव में बह गईं।

वहीं याकुतपुरा, टोली चौकी, मोगलपुरा और दूसरे निचले इलाकों में भी जबरदस्त जल भराव के हालात बन गए 

हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के निर्देश पर उनकी पार्टी AIMIM के कॉर्पोरेट्स ने GHMC के साथ मिलकर रात भर ड्रेनेज पाइप्स के जरिए जल निकासी की व्यवस्था की जिसके चलते पानी का स्तर अब कम हो गया है।

हैदराबाद में गुरुवार तक येलो अलर्ट जारी

गौरतलब है कि भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने गुरुवार तक हैदराबाद और आसपास के जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इसमें न केवल राज्य के उत्तर और पूर्वी हिस्से शामिल हैं बल्कि तेलंगाना के मध्य भाग भी शामिल हैं जहां कृष्णा नदी में बहने वाली विभिन्न धाराओं की के उफान पर पहुंचने से काफी नुकसान हुआ था।

इन जिलों में अगले 24 घंटे के लिए येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने हैदराबाद के अलावा आदिलाबाद, कोमाराम भीम आसिफाबाद, मंचेरियल, निर्मल, जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, भद्राद्री कोठागुडेम, खम्मम, नलगोंडा, सूर्यपेट और महबूबाबाद जिलों में भी बारिश की संभावना जताई है। वहीं मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और अगले 24 घंटों तक शहर में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहिम मौसम विभाग की चेतावनी के बीच GHMC की मानसून इमरजेंसी टीम अलर्ट पर है और जल निकासी का काम युद्धस्तर पर जारी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement