Friday, April 26, 2024
Advertisement

Hyderabad: पाकिस्तान के इशारे पर बनाया हैदराबाद में आतंकी हमलों का प्लान, पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Hyderabad: हैदराबाद पुलिस ने मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के पास से चार हथगोले, एक मोटरबाइक और नकदी को जब्त किया है। पुलिस ने बताया कि यह तीनों आरोपी शहर में आतंकी हमले का प्लान बना रहे थे।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: October 03, 2022 8:06 IST
Terrorist attacks were planned in the city- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Terrorist attacks were planned in the city

Highlights

  • पाकिस्तानी हैंडलर के संपर्क में था आरोपी
  • पुलिस ने आरोपियों के पास से चार हैंड ग्रेनेड बरामद किये
  • पाकिस्तान के इशारे पर था हैदराबाद में हमले का प्लान

Hyderabad: हैदराबाद पुलिस ने रविवार को बमबारी और लोन वुल्फ हमलों के जरिए शहर में आतंक और तबाही मचाने की साजिश का पदार्फाश किया। हैदराबाद पुलिस ने रविवार को कहा कि, इस सिलसिले में पाकिस्तान के आईएसआई और लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े तीन आतंकवादियों को शहर के मलकपेट से गिरफ्तार किया है। अब्दुल जाहिद, मोहम्मद समीउद्दीन और माज हसन फारूक के रूप में पहचाने गए तीन लोगों को गिरफ्तार करने के साथ, पुलिस ने चार हथगोले, एक मोटरबाइक और नकदी को जब्त किया है।

पाकिस्तानी हैंडलर के संपर्क में था आरोपी 

पुलिस ने कहा कि तीनों शहर में आतंकी हमले की योजना बना रहे थे। अब्दुल जाहिद पहले हैदराबाद में कई आतंकवाद से संबंधित मामलों में शामिल था, जिसमें 2005 में हैदराबाद सिटी पुलिस कमिश्नर के टास्क फोर्स कार्यालय बेगमपेट पर आत्मघाती हमला भी शामिल है। वह पाकिस्तानी आईएसआई-एलईटी हैंडलर के नियमित संपर्क में था।

हैदराबाद पुलिस ने कहा कि विश्वसनीय सूचना मिलने पर पुलिस ने छापेमारी की और तीन लोगों को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों के पास चार हथगोले मिले थे, जिनका इस्तेमाल उन्होंने हैदराबाद में आतंकवादी हमलों के लिए करने की योजना बनाई थी। गिरफ्तार किए गए कथित तौर पर हैदराबाद से फरार 3 व्यक्तियों के मार्गदर्शन में काम कर रहे थे।

पाकिस्तान के इशारे पर था हैदराबाद में हमले का प्लान 

अब्दुल जाहिद ने अपने कबूलनामे में खुलासा किया है कि वो फरहतुल्ला गोरी, अबू हमजाला और मजीद से संपर्क में था और उन्होंने हैदराबाद में आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिए प्रेरित किया और पैसे भी दिए। पुलिस ने कहा, पाकिस्तान स्थित आकाओं के इशारे पर, जाहिद ने समीउद्दीन और माज हसन को अपने साथ जोड़ लिया। कोर्ट में पेश करने के बाद तीनों लोगों को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement