1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. IMD Alert: दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में होगी बारिश! शीतलहर से और बढ़ेगी ठंड

IMD Alert: दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में होगी बारिश! शीतलहर से और बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग का अनुमान है कि बारिश के चलते पारा थोड़ा और लुढ़क सकता है। दिल्ली-एनसीआर, यूपी, हरियाणा जैसे उत्तर भारत के राज्यों के अलावा सिक्किम, बंगाल, बिहार, झारखंड यानी पूर्वी भारत में भी 22 और 23 जनवरी को बारिश होने की संभावना है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 20, 2022 21:12 IST
IMD Alert: दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में बारिश होगी बारिश! शीतलहर से और बढ़ेगी ठंड- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO IMD Alert: दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में बारिश होगी बारिश! शीतलहर से और बढ़ेगी ठंड

Highlights

  • आईएमडी ने उत्तर भारत में एक नए पश्चिमी विक्षोभ की चेतावनी जारी की
  • हरियाणा और पंजाब में 22 जनवरी को ज्यादा बारिश होने की संभावना
  • इस महीने के अंत तक फिलहाल सर्दी का सितम जारी रहेगा

IMD Alert: दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, झारखंड, बिहार और पंजाब समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में लोगों को अभी ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, आगामी शुक्रवार-शनिवार और रविवार (21, 22 और 23 जनवरी) को दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, झारखंड, बिहार समेत उत्तर पश्चिम भारत के कई राज्यों में बारिश हो सकती है। 21 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से उत्तर पश्चिमी भारत में मौसम में हलचल हो सकती है। इससे साफ है कि इस महीने के अंत तक सर्दी का सितम फिलहाल जारी रहेगा।

मौसम विभाग का अनुमान है कि बारिश के चलते पारा थोड़ा और लुढ़क सकता है। दिल्ली-एनसीआर, यूपी, हरियाणा जैसे उत्तर भारत के राज्यों के अलावा सिक्किम, बंगाल, बिहार, झारखंड यानी पूर्वी भारत में भी 22 और 23 जनवरी को बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा सुबह और रात में मैदानी इलाकों में घना कोहरा जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 3 दिनों में जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश, मुजफ्फराबाद और उत्तराखंड के कई हिस्सों में  हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना बनी हुई है। 

खासतौर पर यूपी और बिहार के इलाकों में अगले 2 दिनों तक शीत लहर का प्रकोप जारी रह सकता है। वहीं हरियाणा, पंजाब और मध्य प्रदेश में भी ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी। आईएमडी ने उत्तर भारत में एक नए पश्चिमी विक्षोभ की चेतावनी जारी है। इसकी वजह से 21, 22 और 23 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश की संभावना बनी हुई है। 22 जनवरी को इसके लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। ठंड में मौसम विभाग का येलो अलर्ट (IMD Yellow Alert in Winter) दर्शाता है कि मौसम अधिक खराब हो सकता है, इसलिए लोगों को सतर्क रहना चाहिए। 

दिल्ली में गुरुवार को वायु गुणवत्ता ‘बेहद खराब'

आईएमडी के अनुसार, गुरुवार सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 95 प्रतिशत रहा। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, दिल्ली में आज वायु गुणवत्ता ‘बेहद खराब' श्रेणी में रही। 22 जनवरी को हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी और बारिश हो सकती है। इसके अलावा चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तर राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में 21 जनवरी से बारिश शुरू हो सकती है, जो 22 और 23 जनवरी को भी होगी। हरियाणा और पंजाब में 22 जनवरी को ज्यादा बारिश होने की संभावना है। 

erussia-ukraine-news