Monday, May 13, 2024
Advertisement

IMD Weather: दिल्ली-एनसीआर में मौसम रहेगा सुहाना, जानें यूपी समेत किन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग की मानें तो वर्तमान में 24 राज्यों में मॉनसून अपना असर दिखा रहा है। कुछ राज्यों में लगातार बारिश हो रही है। वहीं कुछ स्थानों पर बारिश रुक-रुककर हो रही है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: July 02, 2023 6:58 IST
IMD Weather alert delhi Weather will be pleasant know which states including UP will rain- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली-एनसीआर में मौसम रहेगा सुहाना

Today Weather Updates: दिल्ली एनसीआर में मॉनसून की एंट्री हो चुकी है। यहां मौसम पिछले कुछ दिनों से मेहरबान बना हुआ है। यहां लगातार बारिश देखने को मिल रही है जिस कारण मौसम सुहाना बना हुआ है। मौसम विभाग का कहना है कि 2 जुलाई को दिल्ली एनसीआर में बादल छाए रहेंगे। वहीं हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। अगर तापमान की बात करें तो अधिकतम 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। बता दें कि शनिवार के दिन दिल्ली में अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। 

इन राज्यों में बारिश की संभावना

बता दें कि देश के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग की मानें तो वर्तमान में 24 राज्यों में मॉनसून अपना असर दिखा रहा है। कुछ राज्यों में लगातार बारिश हो रही है। वहीं कुछ स्थानों पर बारिश रुक-रुककर हो रही है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24-48 घंटे के बीच दिल्ली, यूपी, राजस्थान, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गोवा, गुजरात, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, असम, सिक्किम, मिजोरम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, कर्नाटक, केरल समेत कई राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई गई है।

उत्तर प्रदेश में बारिश का अलर्ट

बता दें कि यूपी में मॉनसून की सक्रियता असर दिखाने लगी है। राज्य में सावन के पहले से ही बादलों ने राज्य में अपना डेरा जमा लिया है। इस कारण राज्य में बारिश भी हो रही है। यूपी में 6 जुलाई तक के लिए भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग द्वारा जुलाई के पहले सप्ताह में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं पूर्वांचल में पश्चिम उत्तर प्रदेश की अपेक्षा ज्यादा बारिश होगी। बारिश के कारण यहां मौसम सुहाना बना रहेगा और तापमान सामान्य से नीचे रहेगा। 

ये भी पढ़ें- लश्कर का सहयोगी परफ्यूम बोतल बम के साथ गिरफ्तार, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लिया ये एक्शन

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement