Sunday, April 28, 2024
Advertisement

लश्कर का सहयोगी परफ्यूम बोतल बम के साथ गिरफ्तार, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लिया ये एक्शन

आरोपी पर संबंधित मामलों में केस दर्ज कर लिया गया है। बता दें कि 1 जुलाई से अमरनाथ यात्रा शुरू हो चुकी है। ऐसे में जम्मू कश्मीर के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: July 02, 2023 6:36 IST
Lashkar-e-Taiba associate arrested with perfume bottle bomb, Jammu and Kashmir police took this acti- India TV Hindi
Image Source : JAMMU KASHMIR POLICE लश्कर का सहयोगी परफ्यूम बोतल बम के साथ गिरफ्तार

Perfume IED: श्रीनगर के बटमालू बस स्टैंड से आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया गया है। जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा की गई ट्वीट के मुताबिक आतंकी संगठन का सहयोगी परफ्यूम की बोतलों में बम के साथ पकड़ा गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास से चार बोतल परफ्यूम आईईडी जब्त किया गया है। आरोपी का नाम यासिर अहमद इट्टू है जो कि काइमोह के गुलशनाबाद का रहने वाला है। आरोपी पर संबंधित मामलों में केस दर्ज कर लिया गया है। बता दें कि 1 जुलाई से अमरनाथ यात्रा शुरू हो चुकी है। ऐसे में जम्मू कश्मीर के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। 

पहले भी मिल चुका है परफ्यूम आईईडी

इससे पहले 2 फरवरी को ऐसी खबरें सामने आई थी जिसमें जम्मू कश्मीर पुलिस ने कहा था कि सरकारी स्कूल के शिक्षक से लश्कर ए तैयबा के आतंकी बने आरोपी से आईईडी वाली परफ्यूम बोतल बरामद की गई है। इस समय जो आरोपी पकड़ा गया था उसका नाम आरिफ था। डीजीपी दिलबाग सिंह ने इस बाबत कहा था कि आरोपी कथित तौर पर वैष्णों देवी जा रहे तीर्थयात्रियों से भरी बस व अन्य धमाकों को अंजाम देने में शामिल था। इस दौरान जम्मू कश्मीर के डीजीपी ने परफ्यूम आईईडी के बारे में बताया था। 

शुरू हो चुकी है अमरनाथ यात्रा

बता दें कि बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालु अमरनाथ पहुंच रहे हैं। 1 जुलाई से अमरनाथ यात्रा की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में पूरी कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। साथ ही अमरनाथ यात्रा के मार्ग पर भी सुरक्षाबलों की तैनाती के साथ सीसीटीवी कैमरों का इस्तेमाल किया जा रहा है ताकि किसी तरह की अनहोनी से बचा जा सके। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement