Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast: G20 का मजा हो सकता है किरकिरा, दिल्ली समेत इन राज्यों में होने वाली है बारिश

दिल्ली में जी20 की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इस बीच मौसम विभाग का कहना है कि जी 20 समिट के दौरान 9-10 सितंबर के बीच राजधानी दिल्ली में बारिश होने वाली है। साथ ही अन्य कई राज्यों में भी बारिश होने की संभावना है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: September 08, 2023 8:13 IST
IMD Weather Forecast Rainfall in delhi due to G20 summit weather forecast of up and mp- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली में बारिश की संभावना

IMD Weather Forecast for Delhi: उत्तर भारत के अलग-अलग राज्यों में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। राजधानी दिल्ली में भी गर्मी और उमस ने आतंक मचा रखा है। हालांकि उत्तर भारत के कुछ राज्यों में एक बार फिर बारिश ने दस्तक दे दी है। पिछले 24 घंटे के दौरान उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, झारखंड, मध्य प्रदेश और राजस्थान में बारिश देखने को मिली है। वहीं अब दिल्ली में भी बारिश की संभावना जताई जा रही है। दरअसल राजधानी दिल्ली में सुबह से ही मौसम सुहाना बना हुआ है और तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। दिल्ली समेत अन्य राज्यों में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। 

दिल्ली में G20 का मजा किरकिरा करेगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी दिल्ली में 8 सितंबर शुक्रवार को बादल छाए रहेंगे। वहीं दिल्ली में आयोजित जी20 समिट में बारिश बाधा बन सकती है। दरअसल मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि 9 और 10 सितंबर के दिन दिल्ली व आसपास के इलाकों में बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग ने समिट को लेकर अलग से वेबसाइट और पेज तैयार किया है जिसपर लगातार मौसम संबंधी जानकारियों को साझा किया जा रहा है। बता दें कि राजधानी दिल्ली मे ंशनिवार को आधिकतम तापमान 36-38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26-28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। 

आज कहां-कहां होगी बारिश

उत्तर प्रदेश में बारिश एक बार फिर शुरू हो चुका है। गुरूवार के दिन पश्चिमी यूपी के कुछ स्थानों पर और पूर्वी यूपी के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली थी। इस कारण राज्य का मौसम सुहाना बना हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक यूपी में 12 सितंबर तक बारिश होने की संभावना है। साथ ही उत्तराखंड में भी आज बारिश होने संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक देहरादून, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और नैनीताल में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं टिहरी, पौड़ी और चंपावत के कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिल सकीत है। सात ही राजस्थान के जयपुर में आज हल्की बारिश की संभावना है। वहीं मध्य प्रदेश में भी आज बारिश की संभावना जताई गई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement