Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IMD Weather Update Today: दिल्ली में भीषण ठंड, आज हो सकती है बारिश, जानें बाकी राज्यों का हाल

दिल्ली में हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग द्वारा आज दिल्ली में बारिश की संभावना जताई गई है। इसका असर ट्रेनों और विमान सेवाओं पर पड़ सकता है। इसके अलावा तमाम राज्यों में भी जमकर ठंड पड़ रही है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 09, 2024 7:37 IST
Delhi Rains- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में आज हो सकती है बारिश

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। यहां का तापमान 5.2 डिग्री तक चला गया है। आज बारिश की संभावना भी जताई गई है। दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को हल्की धूप निकली थी लेकिन उसके बाद से ठंड और ज्यादा बढ़ गई है। ऐसे में अगर आज आप घर से बाहर निकलने वाले हैं, तो एक बार मौसम से जुड़ा पूरा अपडेट जरूर पढ़ लें। 

आज दिल्ली में हो सकती है बारिश

दिल्ली के लिए मौसम विभाग ने मंगलवार यानी आज बारिश की संभावना जताई है। बारिश की वजह से दिल्ली में ठंड और ज्यादा बढ़ सकती है। इसका असर ट्रेनों और विमान सेवाओं समेत यातायात के तमाम साधनों पर पड़ सकता है।

मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मंगलवार को बारिश हो सकती है। सुबह के वक्त हल्का कोहरा भी रहेगा। मिली जानकारी के मुताबिक, ठंड के इस असर को देखते हुए 47 उड़ानें देर से चल रही हैं। सोमवार को ठंड की वजह से 90 ट्रेनें देर से पहुंची थीं। 

उत्तराखंड, पंजाब और जम्मू कश्मीर समेत तमाम जगहों पर भीषण ठंड

उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी की संभावना जताई गई है। वहीं हिमाचल प्रदेश में ऊना, सुंदरनगर व सोलन में भीषण ठंड पड़ रही है। जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में तो पारा माइनस में चला गया है। 

पंजाब में कई जगहों पर सोमवार को धूप निकली लेकिन सर्द हवाओं ने पीछा नहीं छोड़ा। लुधियान और अमृतसर में खूब ठंड पड़ रही है। वहीं हरियाणा के अंबाला में तो 4.9 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। 

ये भी पढ़ें: 

यूपी: देवरिया में 2 लड़कियों ने आपस में की शादी, 2 साल साथ रहने के बाद लिया फैसला, VIDEO वायरल

वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के लिए अहमदाबाद पहुंचे PM मोदी, 36 देश हो रहे शामिल; जानें पूरा कार्यक्रम

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement