Monday, April 29, 2024
Advertisement

यूपी: देवरिया में 2 लड़कियों ने आपस में की शादी, 2 साल साथ रहने के बाद लिया फैसला, VIDEO वायरल

यूपी के देवरिया में 2 लड़कियों ने आपस में शादी कर ली। उनका वीडियो भी वायरल हो गया है। दोनों लड़कियां पश्चिम बंगाल की रहने वाली हैं और 2 साल से साथ रहती थीं। ये दोनों लड़कियां एक आर्केस्टा में साथ में काम करती थीं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 09, 2024 7:20 IST
Deoria- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV देवरिया में 2 लड़कियों ने आपस में शादी की

देवरिया: यूपी के देवरिया में 2 लड़कियों द्वारा आपस में शादी करने का मामला सामने आया है। देवरिया के चनुकी में स्थित आर्केस्ट्रा में काम करने वाली 2 लड़कियों ने समलैंगिक विवाह कर लिया। ये दोनों लड़कियां 2 साल से एक दूसरे के साथ पति-पत्नी की तरह रहती थीं। दोनों लड़कियों ने मझौली राज में स्थित भगड़ा भवानी मंदिर में एक दूसरे के साथ शादी रचाई।

पश्चिम बंगाल की रहने वाली हैं लड़कियां

दोनों लड़कियां पश्चिम बंगाल की रहने वाली हैं। एक लड़की का नाम जयश्री राउल है, जिसकी उम्र 28 साल है। वह विशाल लक्ष्मीपुर साउथ 24 परगना वेस्ट बंगाल की रहने वाली है। वहीं दूसरी लड़की का नाम राखी दास है, जिसकी उम्र 23 साल है। वह अक्षयनगर रिफ्यूजी कालोनी साउथ 24 परगना वेस्ट बंगाल की रहने वाली है।

ये दोनों लड़कियां पश्चिम बंगाल से एक साथ आईं थीं और चनुकी में एक आर्केस्ट्रा ग्रुप में काम करती थीं। दोनों ने सलेमपुर के मझौली राज में स्थित भगड़ा भवानी मंदिर में  सोमवार को एक दूसरे के साथ शादी रचाई। दोनों की शादी मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज द्वारा स्थानीय पंडित द्वारा कराया गया।

लार थाना क्षेत्र के मठ वार्ड के भेड़िया टोला के रहने वाले मुन्ना पाल लार ब्लॉक के चनुकी बाजार में आर्केस्ट्रा चलाते हैं। उनके आर्केस्ट्रा में ये दो युवतियां करीब 3 साल से डांस करती हैं। डांस के दौरान दोनों में दोस्ती हो गई। ये दोस्ती कब प्यार में बदल गई, ये किसी को पता नहीं लगा। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें तक खाईं।

सूत्रों की मानें तो 30 दिसंबर को आर्केस्ट्रा संचालक और उसके कुछ साथी मझौली राज के दीर्घेश्वर नाथ मंदिर पहुंचे थे और दोनों युवतियों की शादी करने की बात कही, लेकिन मंदिर के महंत जगरनाथ महाराज ने उच्च अधिकारियों की अनुमति न होने का हवाला देते हुए उन्हें वहां से लौटा दिया। उसके बाद मायूस होकर सभी लोग वापस लौट गए और भाटपाररानी तहसील जाकर दोनों ने शादी के लिए स्टांप पेपर खरीदा।

(देवरिया से विनोद कुमार द्विवेदी की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement