Friday, April 26, 2024
Advertisement

रनवे के नजदीक यात्रियों के खाना खाने की घटना पड़ी IndiGo को भारी, लगा करोड़ों का जुर्माना

पिछले दिनों मुंबई एयरपोर्ट पर गोवा से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट को मुंबई लैंड करा दिया गया था। यहां यात्रियों ने रनवे के नजदीक ही डिनर करना शुरू कर दिया था।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: January 18, 2024 6:21 IST
IndiGo- India TV Hindi
Image Source : FILE IndiGo पर लगा करोड़ों का जुर्माना

नई दिल्ली: पिछले कुछ दिन एयरलाइन कंपनी इंडिगो को काफी भारी पड़ रहे हैं। यात्री का फ्लाइट कैप्टन को थप्पड़ मारना, उड़ानों में कई घंटों की देरी होना या रनवे के नजदीक ही यात्रियों का खाना खाने की घटना समेत कई घटनाओं ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं। अब मुंबई में लो कॉस्ट एयर कैरियर के यात्रियों के रनवे पर डिनर मामले में BCAS ने एयरलाइन कंपनी पर जुर्माना लगाया है।

इंडिगो पर 1.20 करोड़ रुपए का जुर्माना लगा

BCAS ने  इस घटना पर संज्ञान लेते हुए इंडिगो पर 1.20 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही मुंबई एयरपोर्ट ऑपरेटर MIAL पर भी 60 लाख का जुर्माना लगाया गया है। वहीं DGCA ने भी MIAL पर इसी घटना की वजह से 30 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। इसके अलावा DGCA ने एयर इंडिया और स्पाइस जेट कंपनी पर भी 30-30 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था

बता दें कि पिछले दिनों गोवा से दिल्ली आ रही इंडिगो की एक फ्लाइट को मुंबई में लैंड करा दिया गया। इसके बाद यात्रियों को काफी देर तक विमान में ही रखा गया, जिसके बाद यात्रियों ने जमकर हंगामा किया और रनवे के बगल में ही आराम करने लगे और वहीं रात का खाना खाने लगे। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था।

इंडिगो ने घटना पर जताया था खेद

इस वीडियो के बाद इंडिगो ने इस पर अपना स्पष्टीकरण दिया है। इंडिगो ने अपनी सफाई में लिखा कि, हमें इस असुविधा के लिए खेद है और आपको आश्वस्त करते हैं कि हमारा इरादा अपने यात्रियों की यात्रा योजनाओं को बाधित करने का बिल्कुल भी नहीं था। हालांकि, कभी-कभी, कुछ परिचालन कारणों से, ऐसी देरी एयरलाइन के नियंत्रण से बाहर होती है। जिसके लिए हम खेद जताते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement